Home राष्ट्रीय दिल्ली में वेतन नहीं मिलने से हड़ताल पर गए नाराज हिंदू राव...

दिल्ली में वेतन नहीं मिलने से हड़ताल पर गए नाराज हिंदू राव के डॉक्टर

नई दिल्ली । उत्तरी दिल्ली नगर निगम के हिंदू राव अस्पताल के डॉक्टरों और स्टाफ सदस्यों ने कई महीनों से वेतन नहीं मिलने से नाराज होकर सोमवार से अनिश्चिततकालीन हड़ताल करने का फैसला किया है। हालांकि, आपातकालीन सेवाएं सुचारू रूप से संचालित होती रहेंगी। अस्पतालों के डॉक्टरों और स्टाफ सदस्यों को जून से वेतन नहीं दिया गया है। पिछले हफ्ते, कर्मचारी सुबह 9 बजे से 12 बजे तक ‘पेन डाउन स्ट्राइक’ (अस्पताल आकर काम नहीं करना) पर थे। नागरिक निकाय के अनुसार, मामले को देखा जा रहा है।

रेजिडेंट डॉक्टर एसोसिएशन द्वारा अस्पताल प्रशासन को लिखे गए पत्र में कहा गया है, “हम घोषणा करने के लिए माफी चाहते हैं कि ‘कोई वेतन नहीं, कोई काम नहीं’ पर विचार करते हुए हम 5 अक्टूबर 2020 से अनिश्चितकालीन विरोध प्रदर्शन पर जाने के लिए मजबूर हैं, जबकि आपातकालीन सेवाएं सुचारू रूप से चलती रहेंगी।”

इसमें कहा गया है कि हम 3 महीने के वेतन को जारी करने और हमें तत्काल स्थायी समाधान देने के लिए आपसे दृढ़तापूर्वक अनुरोध करते हैं। हम इस संबंध में एक औपचारिक नोटिस की मांग भी करते हैं।

हिंदू राव अस्पताल के अलावा, महर्षि वाल्मीकि संक्रामक रोग अस्पताल, कस्तूरबा अस्पताल, गिरधारी लाल मैटरनिटी हॉस्पिटल और राजन बाबू इंस्टीट्यूट ऑफ पल्मनेरी मेडिसिन एंड ट्यूबरकुलोसिस जैसे अन्य अस्पतालों के डॉक्टर और नर्स भी बकाया भुगतान नहीं किए जाने पर विरोध कर रहे हैं।