कांग्रेस में हाईकमान करेगा टिकट बंटवारा, दिल्ली में स्क्रीनिंग कमेटी की बैठक आज

खबरे सुने

देहरादून। उत्तराखंड की 70 विधानसभा सीटों पर कांग्रेस के टिकट के दावेदारों के भाग्य का फैसला पार्टी हाईकमान करेगा। प्रदेश चुनाव समिति की पहली बैठक में सर्वसम्माति से यह प्रस्ताव पारित किया गया। यह भी तय किया गया कि समिति को मिले टिकट के सभी आवेदनों को केंद्रीय चुनाव समिति को सौंपा जाएगा। उधर, बुधवार से दिल्ली में कांग्रेस की प्रदेश स्क्रीनिंग कमेटी की दो दिनी बैठक शुरू होगी।

प्रदेश की 70 विधानसभा सीटों के लिए कांग्रेस में करीब 550 दावेदार आगे आए हैं। जिला कांग्रेस इकाइयों एवं अन्य माध्यमों से प्राप्त टिकट के आवेदनों को प्रदेश चुनाव समिति को भेजा गया है। प्रदेश कांग्रेस कार्यालय राजीव भवन में मंगलवार देर शाम प्रदेश चुनाव समिति की बैठक हुई। इसमें प्रस्ताव पारित कर सभी टिकटों पर निर्णय लेने का अधिकार पार्टी के केंद्रीय नेतृत्व को दिया गया है। प्रदेश चुनाव समिति प्रत्याशियों का पैनल तैयार नहीं करेगी। समिति प्रत्याशियों के संबंध में अपनी लिखित संस्तुति केंद्रीय चुनाव समिति को देगी।

समिति के अध्यक्ष प्रदेश कांग्रेस के मुखिया गणेश गोदियाल ने बताया कि टिकट के लिए सभी आवेदकों के प्रस्ताव केंद्रीय चुनाव समिति को भेजे जा रहे हैं। प्रत्येक टिकट पर हाईकमान का निर्णय अंतिम होगा। जिला कांग्रेस इकाइयों से इतर विशेष संस्तुतियों से प्राप्त टिकट के आवेदनों को भी केंद्रीय चुनाव समिति को भेजने का निर्णय किया गया है। गोदियाल की अध्यक्षता में हुई बैठक में पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत, नेता प्रतिपक्ष प्रीतम सिंह, पूर्व प्रदेश अध्यक्ष किशोर उपाध्याय, गोविंद सिंह कुंजवाल, पूर्व मंत्री यशपाल आर्य समेत समिति के अन्य सदस्य भी मौजूद थे।

प्रदेश अध्यक्ष ने बताया कि दिल्ली में टिकट के संबंध में ही अविनाश पांडेय की अध्यक्षता में गठित प्रदेश स्क्रीनिंग कमेटी की दो दिनी बैठक बुधवार से शुरू होगी। बैठक में प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष गणेश गोदियाल, नेता प्रतिपक्ष प्रीतम सिंह, पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत समेत अन्य सदस्य भाग लेंगे। कमेटी टिकट के दावेदारों से उनकी राय भी जानेगी।

Leave A Reply

Your email address will not be published.