मुंबई की सड़कों पर भारी ट्रैफिक 
K

आज मुंबई की सड़कों पर गाड़ियों का कतार देखकर सीएम उद्धव ठाकरे भी हैरान रह गए. सीएम उद्धव ठाकरे ने हालातों पर चिंता ज़ाहिर करते हुए चेतावनी दी कि अगर ऐसी स्थिति बनी रही तो लॉकडाउन जैसे प्रतिबंध लागू कर दिए जाएंगे.


उद्धव ठाकरे ने कहा, ‘‘मुंबई में गाड़ियां की लंबी कतार देखकर मैं हैरान था. मैने कल रात जो भाषण किया था, उसकी जांच की. मैने नहीं कहा कि कोविड-19 प्रतिबंधों को हटाया जायेगा.’’ मुख्यमंत्री ने कहा कि अगर यही स्थिति बनी रही तो मुंबई में सख्त प्रतिबंध लगाना होगा. सीएम उद्धव बांद्रा में दो मेट्रो लाइन के ट्रायल रन और एलिवेटेड रोड के भूमिपूजन के मौके पर बोल रहे थे.


उद्धव ठाकरे ने कहा कि इनके पूरा हो जाने के बाद, ये परियोजनाए कोविड-19 महामारी के खिलाफ लड़ाई के बीच मुंबई की गति को और तेजी प्रदान करेंगी. महाराष्ट्र सरकार ने प्रदेश में कोविड-19 संक्रमण के प्रसार की रोकथाम के लिए लगाए गए लॉकडाउन की तरह के प्रतिबंधों को 15 जून तक बढ़ा दिया है. सरकार ने कहा था कि ऑक्सीजन बिस्तर की उपलब्धता और संक्रमण दर को देखते हुए इसमें छूट दी जाएगी.


ठाकरे ने सोमवार को दहानुकरवाड़ी एवं आरे स्टेशनों के बीच मेट्रो लाइन के ट्रायल रन का उद्घाटन किया. सरकारी बयान में कहा गया है कि इस इसे व्यवसायिक इस्तेमाल के लिये अक्टूबर में खोला जायेगा. उप मुख्यमंत्री अजित पवार एवं राजस्व मंत्री बालासाहेब थोराट भी इस मौके पर मौजूद रहे.

Share this story