विकास के नाम पर उत्तराखंड को छल रही सरकार: आतिशी

खबरे सुने

देहरादून। आम आदमी पार्टी (आप) की दिल्ली की विधायक आतिशी ने देहरादून के सहस्रधारा रोड स्थित नेहरू एकेडमी जूनियर हाई स्कूल का निरीक्षण किया। स्कूल की स्थिति को देखने के बाद विधायक आतिशी ने कहा कि प्रदेश के मुख्यमंत्री और शिक्षा मंत्री को सरकारी स्कूलों की स्थिति पर शर्म आनी चाहिए। कहा कि सचिवालय से मात्र पांच किमी की दूरी स्थित स्कूल की यह स्थिति अफसोसजनक है।

पत्रकारों से बातचीत में आतिशी ने कहा, यह शर्म की बात है कि राज्य निर्माण के 21 साल बाद भी प्रदेश में सरकारी स्कूलों की स्थिति बदहाल है। राजधानी देहरादून के सरकारी स्कूलों की छत बरसात में टपक रही हैं। चार कमरों के स्कूल में भी दो कमरों को स्टोर के रूप में इस्तेमाल किया जा रहा है। कहा कि जब राजधानी के स्कूलों का यह हाल है तो पहाड़ी क्षेत्रों में स्कूलों की स्थिति क्या होगी।

आप दिल्ली की विधायक आतिशी ने उत्तराखंड दौरे के तीसरे दिन रायपुर, मसूरी और धर्मपुर विधानसभा क्षेत्र में महिलाओं के साथ संवाद किया। उन्होंने रायपुर विधानसभा में महिलाओं को संबोधित करते हुए कहा कि महिलाओं की स्थिति के लिए भाजपा और कांग्रेस जिम्मेदार हैं। कहा कि पिछले 21 वर्षों में इन्हीं दोनों पार्टियों ने राज किया है, लेकिन किसी भी पार्टी ने महिला सशक्तीकरण की ओर ध्यान नहीं दिया। इसके बाद मसूरी विधानसभा क्षेत्र के तहत गढ़ी कैंट में महिलाओं को संबोधित करते हुए कहा कि भाजपा कांग्रेस ने महंगाई बढ़ाकर महिलाओं के घर का बजट बिगाड़ दिया है।

बिजली कट पर उन्होंने चुटकी लेते हुए कहा कि ऊर्जा प्रदेश में बिजली का जाना बड़ा इतेफाक है, जो राज्य अन्य प्रदेशों को बिजली देता है, उसी राज्य में बिजली कटौती हो रही है।धर्मपुर विधानसभा में उन्होंने महिलाओं को संबोधित करते हुए कहा कि दिल्ली की तरह उत्तराखंड में शिक्षा, स्वास्थ्य सुविधाएं चाहिए तो एकजुट होकर आप को वोट दें। उन्होंने धर्मपुर विधायक पर निशाना साधते हुए कहा कि जिस विधायक के कार्यकर्त्ता ही उसके खिलाफ धरने पर बैठ जाएं, उनसे क्या ही विकास की उम्मीद की जा सकती है। अपने तीन दिवसीय दौरे के बाद रविवार को विधायक आतिशी दिल्ली के लिए रवाना हो गई।

दिल्ली के कैबिनेट मंत्री इमरान हुसैन आज से उत्तराखंड के दो दिवसीय दौरे पर हैं। आप प्रवक्ता नवीन पिरसाली ने बताया कि 27 दिसंबर को इमरान हुसैन हरिद्वार ग्रामीण क्षेत्र में पहुंचेंगे। यहां जनसभा को संबोधित करने के बाद शाम सात बजे लक्सर में जनसभा को संबोधित करेंगे। इसके बाद 28 दिसंबर को दोपहर तीन बजे रुड़की में जनसभा करेंगे। इसके बाद शाम को मंगलौर में जनसंवाद करेंगे।

Leave A Reply

Your email address will not be published.