बच्ची ने पीएम मोदी से की होमवर्क ज्यादा मिलने की शिकायत
K

एक छह साल की बच्ची ने पीएम मोदी से होमवर्क के भारी बोझ को कम करने की शिकायत की है. यह वीडियो अब सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है. इस वीडियो के वायरल होने के बाद स्कूली बच्चों पर दबाव को कम करने के लिए जम्मू-कश्मीर में एक नीतिगत बदलाव की शुरुआत की गई है.


ट्विटर पर पोस्ट किए गए इस वीडियो में बच्ची ने पीएम मोदी से स्कूली बच्चों पर होमवर्क का बोझ कम करने की अपील है. इस वीडियो को अब तक 21 हजार से ज्यादा लोग पसंद कर चुके हैं. वहीं, वीडियो देखकर जम्मू कश्मीर के उपराज्यपाल मनोज सिन्हा ने भी अपनी प्रतिक्रिया व्यक्त की है. उन्होंने ट्विटर पर एक ट्वीट किया, "बहुत ही प्यारी शिकायत. स्कूली बच्चों पर होमवर्क का बोझ कम करने के लिए स्कूल शिक्षा विभाग को 48 घंटे के भीतर नीति बनाने का निर्देश दिया है." उन्होंने आगे लिखा, "बचपन की मासूमियत भगवान का उपहार है और उनके दिन जीवंत, आनंद और आनंद से भरे होने चाहिए. ऐसे में माना जा रहा है कि बच्ची की इस शिकायत के बाद छोटे क्लास के बच्चों को ज्यादा होमवर्क से थोड़ी राहत मिल सकती है.
वीडियो में बच्ची कह रही है, हमारी ऑनलाइन क्लास 10 बजे शुरू होती है और दो बजे तक चलती है. जिसमें इंग्लिश, मैथ्स, उर्दू और ईवीएस पढ़ना पड़ता है." बच्ची पीएम मोदी से पूछती है, "मोदी साहब बच्चों को आखिर इतना काम क्यों करना पड़ता है?" यह वीडियो सोशल मीडिया पर जमकर शेयर किया जा रहा है. वहीं, बच्चों के पेरेंट्स भी इसपर अपनी प्रतिक्रिया दे रहे हैं.

Share this story