गौरीकुंड-केदारनाथ पैदल मार्ग पर दौड़ते नजर आएंगे एटीवी, यहां बनेंगे सेल्फी सेल्फी प्वाइंट…

रुद्रप्रयाग: उत्तराखंड में केदारनाथ यात्रा पर विश्वभर से लोग आ रहे है। अब बॉलीवुड पसंद करने वाले यात्रियों को आकर्षित करने के लिए केदारघाटी में जगह-जगह पर अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत के नाम से सेल्फी प्वाइंट बनाए जाएंगे। मीडिया रिपोर्टस के अनुसार पर्यटन मंत्री सतपाल महाराज ने केदारघाटी में विभिन्न स्थानों पर सेल्फी प्वाइंट बनाने के निर्देश दिए है। साथ ही उन्होंने कहा कि 16 किमी लंबे गौरीकुंड-केदारनाथ पैदल मार्ग पर निकट भविष्य में आल टेरेन व्हीकल (एटीवी) दौड़ते नजर आएंगे। इसके लिए पहले पैदल मार्ग को एटीवी चलाने योग्य बनाया जाएगा।

मीडिया रिपोर्टस के अनुसार पर्यटन मंत्री सतपाल महाराज ने चार धाम यात्रा की व्यवस्थाओं में जुटे विभिन्न विभागों के तमाम अधिकारियों के साथ समीक्षा बैठक की। इसमें उन्होंने तीर्थ यात्रियों के स्वास्थ्य के साथ बेजुबान प्राणियों की देखभाल के भी निर्देश अधिकारियों को दिए। इसके साथ ही उन्होंने केदारघाटी में जगह जगह पर सेल्फी प्वाइंट बनाने के निर्देश दिए हैं। वहीं गौरीकुंड से केदारनाथ के बीच रोप-वे निर्माण के लिए भी कार्रवाई की जा रही है। जल्द सभी औपचारिकताएं पूरी कर निर्माण कार्य शुरू करा दिया जाएगा। कहा कि यात्रियों की परेशानियां कम करने के लिए सरकार सभी विकल्पों पर गंभीरता से विचार कर रही है।

बताया जा रहा है कि फिल्म केदारनाथ में अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत ने मेन रोल अदा किया था। अब जिस जिस जगह पर इस फिल्म की शूटिंग हुई थी, ठीक उसी जगह पर सेल्फी पॉइंट पर बनाए जाएंगे। इससे दो फायदे होंगे। पहला यह कि इन स्थानों की तरफ बॉलीवुड से जुड़े लोग आकर्षित होंगे और वहां फोटो खिंचवा सकेंगे। वहीं, एक अच्छे अभिनेता को याद भी किया जा सकेगा।

गौरीकुंड-केदारनाथ पैदल मार्ग पर दौड़ते नजर आएंगे एटीवी, यहां बनेंगे सेल्फी सेल्फी प्वाइंट…

Leave A Reply

Your email address will not be published.