Home खेल गांगुली ने किया है आश्वस्त, भारत करेगा आस्ट्रेलिया दौरा: सीए

गांगुली ने किया है आश्वस्त, भारत करेगा आस्ट्रेलिया दौरा: सीए

सिडनी| क्रिकेट आस्ट्रेलिया (सीए) के प्रमुख अर्ल एडिंग्स ने कहा है कि भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) के अध्यक्ष सौरव गांगुली ने उन्हें आश्वस्त किया है कि विराट कोहली की कप्तानी वाली भारतीय टीम आस्ट्रेलिया का दौरा करेगी। अखबार ने एडिंग्स के हवाले से कहा, ” मैं 100 फीसदी आश्वस्त हूं कि वे आ रहे हैं। सौरव गांगुली और मैं इसके बारे में कई दिनों से बात कर रहे हैं और हम पहले से ही योजना बना रहे हैं कि हम एक बार उन्हें और ेउनकी टीम को यहां देख सकें।”

रिपोर्ट में आगे कहा गया है कि दौरे की शुरुआत सीमित ओवरों की सीरीज के साथ होगी और फिर इसके बाद चार मैचों की टेस्ट सीरीज खेली जाएगी।

टेस्ट सीरीज की शुरुआत 17 से 21 दिसंबर को एडिलेड में होने वाली दिन-रात्रि टेस्ट मैच होगी। अन्य स्थानों में मेलबर्न (26 से 30 दिसंबर ), सिडनी (सात से 11 जनवरी) और ब्रिसबेन (15 से 19 जनवरी) शामिल हैं।

रिपोर्ट के अनुसार, भारतीय टीम पर्थ या एडिलेड के बजाय सीधे ब्रिस्बेन पहुंचेगी और वह वहां क्वींसलैंड में जारी प्रतिबंधों के बावजूद क्वारंटीन को लेकर ज्यादा परेशानियों का सामना नहीं करेगी।

गांगुली फिलहाल यूएई में हैं, जहां आईपीएल का 13वां संस्करण खेला जा रहा है।

कोहली की कप्तानी वाली भारतीय टीम ने 2018 में आस्ट्रेलिया दौरे पर चार मैचों की टेस्ट सीरीज 2-1 से अपने नाम की थी और वो आस्ट्रेलिया में टेस्ट सीरीज जीतने वाली पहली एशियाई टीम बनी थी।