Home उत्तराखंड गंगोत्री BJP विधायक गोपाल रावत का लंबी बिमारी के बाद निधन, CM...

गंगोत्री BJP विधायक गोपाल रावत का लंबी बिमारी के बाद निधन, CM तीरथ सिंह रावत ने जताया शोक

देहरादून: गंगोत्री विधायक रहे गोपाल रावत का गुरुवार को निधन हो गया। वे लंबे समय से कैंसर से जूझ रहे थे और देहरादून के एक अस्‍पताल में भर्ती थे। अंतिम संस्कार शुक्रवार को उत्तरकाशी में होगा। उनके निधन पर राजनीतिक व सामाजिक संगठन ने शोक जताया है।

गोपाल रावत पिछले चार माह से कैंसर से जूझ रहे थे और मुंबई के एक अस्पताल से उपचार करवा रहे थे।शुरु में उन्‍हें कमर दर्द और पेट संबंधित शिकायत थी। बाद मेंं जांच कराई तो पता चला कि उन्‍हें लीवर है। गत तीन जनवरी को विधायक गोपाल रावत को मुंबई के एक अस्पताल में भर्ती कराया गया। जिसके बाद वे देहरादून लौटे और जांच व उपचार के लिए बीच-बीच में मुंबई आते-जाते रहे। इसी अप्रैल माह में उन्हें पीलिया की भी शिकायत हुई। जिसके बाद वे देहरादून के गोविंद अस्पताल में भर्ती हुए।

पिछले 20 दिनों से वे गोविंद अस्पताल में भर्ती थे। गुरुवार शाम को गोपाल रावत ने अंतिम सांस ली। उनका अंतिम संस्कार शुक्रवार को उत्तरकाशी में होगा। गोपाल रावत गंगोत्री विधानसभा सीट से भाजपा के टिकट पर दो बार विधायक रहे हैं। गोपाल रावत के निधन पर मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत, पूर्व मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत, भाजपा प्रदेश अध्यक्ष मदन कौशिक, टिहरी सांसद माला राज्यलक्षमी शाह ने दुख व्यक्त किया।

पूर्व मुख्‍यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने टवीट कर कहा कि बड़े दुःख के साथ सूचित करना पड़ रहा है कि हमारे साथी और मेरे अनुज गंगोत्री विधायक गोपाल रावत जी का आज निधन हो गया। गोपाल जी पिछले कुछ समय से बीमार चल रहे थे। मेरे लिए ये एक व्यक्तिगत क्षति है और मैं दिवंगत आत्मा की सद्गति के लिए ईश्वर से प्रार्थना करता हूं।