Home उत्तर प्रदेश प्रदेश के पूर्व मंत्री और वरिष्ठ अधिवक्ता लक्ष्मण सिंह का हुआ अंतिम...

प्रदेश के पूर्व मंत्री और वरिष्ठ अधिवक्ता लक्ष्मण सिंह का हुआ अंतिम संस्कार..

राजसत्ता पोस्ट

प्रदेश के पूर्व मंत्री और वरिष्ठ अधिवक्ता लक्ष्मण सिंह का हुआ अंतिम संस्कार.. (कृन)

1977 में राम नरेश यादव की सरकार में मंत्री रहे जनपद बागपत के बावली के मूल निवासी और 61 बरस से मुजफ्फरनगर में निवास करने वाले वरिष्ठ अधिवक्ता लक्ष्मण सिंह को आज नई मंडी के श्मशान घाट पर अंतिम संस्कार किया गया। उल्लेखनीय है कि उनका बीती रात्रि निधन हो गया था।

उनके अंतिम संस्कार में प्रशासन की ओर से एडीएम वित्त एवं राजस्व आलोक कुमार ने पुष्पांजलि अर्पित की और शोक संवेदना प्रकट की।
अंतिम संस्कार के वक्त थाना सिविल लाइन पुलिस व रिजर्व पुलिस लाइन से आए असलहे से लैस जवान मौजूद थे। श्मशान घाट पर पूर्व मंत्री के दिवगंत शरीर को राष्ट्रीय ध्वज से ढका गया। जवानों ने उन्हें गार्ड ऑफ ऑनर दिया।

बाद में वैदिक क्रियाओं के साथ उनका अंतिम संस्कार किया गया।
अंतिम संस्कार के वक्त पूर्व मंत्री धर्मवीर सिंह बालियान, बार संघ के अध्यक्ष हरिराम सिंह, बार संघ के पूर्व सचिव सुरेंद्र मलिक विकास बालियान, विवेक तोमर, रंजीत चौधरी समेत गणमान्य लोग मौजूद थे। लक्ष्मण सिंह के बड़े पुत्र विंग कमांडर जसवीर सिंह ने उन्हें मुखाग्नि दी।

1977 में खतौली सीट से लक्ष्मण सिंह जीतकर विधायक बने और उसके बाद दो बार अलग-अलग विभाग के मंत्री बनाए गए वह 3 महीने से बीमार थे। लक्ष्मण सिंह लगभग 94 वर्ष के थे।