चम्पावत में पिता-पुत्र 9 किलो चरस के साथ गिरफ्तार

खबरे सुने

चम्पावत : नशे के खिलाफ पुलिस द्वारा चलाए जा रहे अभियान के तहत पाटी पुलिस को बड़ी सफलता हाथ लगी है। पुलिस ने नौ किलो 200 ग्राम चरस के साथ नैनीताल निवासी पिता पुत्र को गिरफ्तार किया है। पुलिस ने आरोपितों  के खिलाफ एनडीपीएस एक्ट के तहत मुकदमा दर्ज कर जेल भेज दिया।

बुधवार को पुलिस अधीक्षक कार्यालय में घटना का खुलासा करते हुए एसपी देवेंद्र पींचा ने बताया कि मादक पदार्थो की तस्करी की रोकथाम हेतु चलाए जा रहे अभियान क्रेक डाउन के तहत पाटी थाना पुलिस व एडीटीएफ टीम द्वारा 28 सितंबर देर रात संयुक्त रूप से चेकिंग की जा रही थी। इसी बीच नैनीताल की ओर जा रहे रहे दो लोगों को चेक किया तो उनके पास से नौ किलो 200 ग्राम चरस बरामद हुई।

पूछताछ में उन्होंने अपना नाम रमेश सिंह 53 पुत्र दान सिंह, तथा रमेश के 23 वर्षीय पुत्र ललित सिंह निवासी ग्राम सुनकोट धारी थाना मुक्तेश्वर नैनीताल बताया। पिता पुत्र ने बताया कि वह इन कामों से काफी दूर है। एक युवक ने उन्होंने चरस के बारे में पूछा था कि कहां मिलती है। उसको बताने के लिए आए थे। पुलिस को देख वह मौके से भाग गया और पुलिस ने हमे पकड़ लिया। पिता रमेश केमू की बस चलाता है तो पुत्र ललित हल्द्वानी स्थित शमा डीलक्स होटल में काम करता है। पुलिस ने दोनों को कोर्ट में पेश कर जेल भेज दिया। टीम के बेहतरीन कार्य करने पर डीआइजी व आइजी ने नगद इनाम की घोषणा की है।

टीम में यह रहे शामिल

पुलिस टीम में सीओ अशोक कुमार, एडीटीएफ प्रभारी मनीष खत्री, पाटी थानाध्यक्ष हरीश प्रसाद, एसआइ गोविंद सिंह, कांस्टेबल मतलूब खान, दीपक प्रसाद, राकेश रौंकली, भुवन पांडेय, वीरेन्द्र सिंह, मानवेन्द्र सिंह धौनी आदि शामिल रहे।

एक माह में पकड़ी गई 17 किग्रा चरस

चम्पावत पुलिस द्वारा माह सितम्बर में अब तक ऑपरेशन क्रेक डाउन के तहत 18 अभियोगों में 18 अभियुक्तों को गिरफ्तार करते हुए उनके कब्जे से 17.340 किलोग्राम चरस तथा 30.770 ग्राम स्मैक बरामद की जा चुकी है। यह अभियान आगे भी जारी रहेगा।

चरस तस्करी का गढ़ बन रहा पाटी क्षेत्र

पाटी ब्लॉक मादक पदार्थों की तस्करी करने के मामले में गढ़ बन रहा है। यह हम नहीं बल्कि पुलिस के आंकड़े कह रहे हैं। कारण कि पुलिस ने अब तक जितनी भी चरस पकड़ी है उसमें अधिक्तर मामले पाटी थाना क्षेत्र के हैं। विगत दो दिन में पुलिस करीब 12 किलो चरस पाटी पुलिस ने पकड़ी है। गत वर्ष भी करीब 40 किलो से अधिक चरस पाटी क्षेत्र में पकड़ी गई थी।

Leave A Reply

Your email address will not be published.