राकेश टिकैत के नेतृव में सिसौली से शुरू हुआ किसानों का ट्रैक्टर मार्च

मुज़फ्फरनगर/ सिसौली।भाकियू के राष्ट्रीय प्रवक्ता चौ राकेश टिकैत के नेतृत्व में भाकियू कार्यकर्ताओ ने किसान भवन सिसौली से शामली तक विशाल ट्रैक्टर मार्च निकाला।भाकियू प्रवक्ता चौधरी राकेश टिकैत ने कहा कि किसानों के लिए आखिरी साँस तक संघर्ष किया जाएगा।
भाकियू के राष्ट्रीय प्रवक्ता चौधरी राकेश टिकैत ने कहा कि ट्रैक्टर किसान की आनबान और शान है, इस पर प्रतिबंध नहीं लगाने देंगे।
आज सिसौली मे चौधरान पट्टी स्थित किसान भवन से भाकियू प्रवक्ता चौधरी राकेश टिकैत के नेतृत्व में किसान ट्रैक्टरों पर सवार होकर शामली के लिए थाना भौराकलां के रास्ते रवाना हुए।
राकेश टिकैत ने कहा कि ट्रैक्टर पर रोक लगाना गलत है। किसानों के लिए ट्रैक्टर उसकी आजीविका का सबसे बड़ा साधन है। युवाओं को अब अपने भविष्य की लड़ाई ट्रेक्टर और ट्विटर से लडऩी होगी।भाकियू के राष्ट्रीय प्रवक्ता चौधरी राकेश टिकैत ने एक दिन पहले सिसौली में हुई जन कल्याण समिति की पंचायत पर बिना नाम लिए कटाक्ष करते हुए कहा कि सिसौली में हल्की पंचायत न करें, इससे कस्बे की देशभर में छवि खराब होती है।अपने आवास पर राकेश टिकैत ने कहा कि अगर कुछ लोग पंचायत ही करना चाहते हैं तो हमे भी पंचायत में आमंत्रित करें ,पंचायत बड़ी करने में सहयोग किया जाएगा। पंचायतों के जरिए कस्बा सिसौली ने दूर तक पहचान बनाई है। कस्बा सिसौली का नाम आते ही लोगों को लगता है कि बड़ी पंचायत हुई होगी, लेकिन कुछ लोग कई बार हल्की पंचायत करते हैँ, जिससे कस्बे की छवि खराब हो जाती है।


ज्ञातव्य है कि कल सिसौली के लेपरान पट्टी स्थित सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में जन कल्याण समिति की पंचायत बुलाई गई थी, जिसमें कई किसान संगठनों के प्रतिनिधियों सहित किसान नेता सरदार बी एम सिंह ने भी भाग लिया था ।लेकिन पंचायत में किसानों की संख्या 100 का आंकड़ा भी पार नहीं कर पाई थी।
ट्रैक्टर यात्रा मे किसान चिंतक कमल मित्तल,नाजिम आलम , बादल बालियान , अनंगपाल सिंह , अभिजीत बालियान आदि मुख्य रूप से शामिल रहे ।

"
""
""
""
""
"

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

ये भी पढ़ें