Home उत्तराखंड किसान अपनी 1 इंच जमीन भी कॉरपोरेट घरानों को नहीं देगा- राकेश...

किसान अपनी 1 इंच जमीन भी कॉरपोरेट घरानों को नहीं देगा- राकेश टिकैत

राजसत्ता पोस्ट

रुद्रपुर/उत्तराखंड 

(प्रतीक्षा मित्तल) मुज़फ्फरनगर

भारतीय किसान यूनियन के प्रवक्ता चौधरी राकेश टिकैत ने कल दिनांक 1मार्च को उत्तराखंड के कस्बा रुद्रपुर में ऐतिहासिक किसान पंचायत में कहा कि किसान को अपनी जमीन अपनी औलाद से भी अधिक प्यारी होती है। जब तक किसान जीवित रहता है अपनी जमीन अपनी औलाद के नाम भी नहीं करता ,फिर वह अपनी जमीन को किसी अज्ञात व्यक्ति को देने की सोच भी कैसे सकता है ।किसान अपनी एक इंच जमीन भी कोरप्रेटिव घरानों को नहीं देने वाला है। जनपद उधम सिंह के रुद्रपुर कस्बे के किसान मैदान में तीन कृषि कानूनों के खिलाफ आयोजित महापंचायत में लाखों की संख्या में मौजूद किसानों को संबोधित करते चौधरी राकेश टिकैत ने कहा किसान की जमीन को उससे कोई छीन नहीं सकता। किसानों को नोटिस का डर दिखा कर डराया नहीं जा सकता ,यदि उत्तराखंड सरकार ने किसानों की जमीन की तरफ आंख उठाकर भी देखा ,तो दिल्ली जैसा हाल कर दिया जाएगा। किसान नेता गुरनाम सिंह चढूनी ने कहा कि आजादी के समय देश की जीडीपी में कृषि का योगदान 60% था जो घटकर 10% रह गया है। किसान नेता दर्शन पाल सिंह ने कहा कि जब तक सरकार तीनों कानून को वापस नहीं लेती आंदोलन जारी रहेगा।


पूर्व विधायक नारायण पाल ने गदरपुर मे किसान नेता चौधरी राकेश टिकैत का भव्य स्वागत किया और उन्हें शॉल एवं पगड़ी पहनाकर सम्मानित किया।
किसान महापंचायत में किसान नेता दर्शन पाल सिंह, किसान नेता गुरनाम सिंह चढूनी, युवा भारतीय किसान यूनियन के प्रदेश अध्यक्ष दिगंबर सिंह ,किसान चिंतक कमल मित्तल आदि उपस्थित रहे।