पटाखा फेक्ट्री में विस्फोट, एक की मौत, दूसरा गम्भीर

खबरे सुने

राजसत्ता पोस्ट

पटाखा फेक्ट्री में विस्फोट, एक की मौत, दूसरा गम्भीर

बुढाना क्षेत्र की उमरपुर पुलिस चौकी के पास की घटना

मुज़फ्फरनगर: बुढाना क्षेत्र में उमरपुर चौकी के निकट मैन रोड पर चल रह पटाखा फेक्ट्री में जबरदस्त विस्फोट एक की मौत दूसरा गम्भीर, शाहड़बबर के जंगल मे पिछले कई सालों से चल रही पटाखा फेक्ट्री में शनिवार को दोपहर को उस समय विस्फोट हो गया जब फेक्ट्री के गोदाम में लगे शटर में वेल्डिंग किया जा रहा था। विस्फोट में शाहपुर निवासी फेक्ट्री मालिक आश मोहम्मद का पुत्र आजम व वेल्डिंग करने वाला मिस्त्री शहजाद पुत्र खलील बुरी तरह झुलस गए। अस्पताल जाते समय फेक्ट्री मालिक के पुत्र आजम की मौत हो गयी। सूचना पर एसपी देहात अतुल श्रीवास्तव, सीएफओ कुमार रमाशंकर तिवारी, सीओ बुढाना विनय गौतम, थाना प्रभारी संजीव कुमार सहित भारी पुलिस बल मोके पर पँहुची, फायर ब्रिगेड की गाड़िया भी मौके पर गयी व आग को काबू किया।

विस्फोट ने फाड़ दी गोदाम की दीवार

जिस कमरे में पटाखों को रखा हुआ था उसमें विस्फोट होने से फेक्ट्री मालिक के पुत्र के शरीर के चिथड़े उड़ा कर उसकी की तो हालत खराब कर ही दी साथ मे कमरे की दीवार को भी फाड़ दिया।

फेक्ट्री का लाइसेंस भी संदेह के घेरे में

जिस पटाखा फेक्ट्री में विस्फोट हुआ उसके लाइसेंस का समय समापत होना बताया जा रहा है। मोके पर पँहुचे अधिकारी इसे जांच का विषय बता रहे है।

आग पर काबू करने के यंत्र फेक्ट्री में नही दिखे

बुढाना के शाहड़बबर गांव के जिस जंगल मे पटाखा फेक्ट्री में विस्फोट हुआ उसके अंदर कोई भी अग्निशमन के यंत्र दिखाई नही दिए। बारूद की फैक्ट्री में बिजली के तारो की फिटिंग भी बड़ी लापरवाही के साथ कि हुई थी। अग्निशमन के नियमो को ताक पर रखकर काम किया जा रहा था।

Leave A Reply

Your email address will not be published.