Home खेल द.अफ्रीका से जीता इंग्लैंड ने दूसरा मुकाबला, टी20 सीरीज पर कब्जा

द.अफ्रीका से जीता इंग्लैंड ने दूसरा मुकाबला, टी20 सीरीज पर कब्जा

नई दिल्ली। इंग्लैंड की टीम ने रविवार (29 नवंबर) को खेले गए एक रोमांचक मुकाबले में साउथ अफ्रीका के खिलाफ 4 विकेट से जीत दर्ज की। इस जीत के साथ ही तीन मैचों की सीरीज पर इंग्लैंड ने कब्जा जमा लिया है। पहले बल्लेबाजी करते हुए मेजबान टीम ने 6 विकेट पर 146 रन का स्कोर खड़ा किया था। जवाब में आखिरी ओवर में इंग्लैंड ने 6 विकेट गंवाकर जीत हासिल की।

टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला करते हुए इंग्लैंड की टीम ने साउथ अफ्रीका को 146 रन पर रोका। मेजबान टीम की तरफ से सबसे ज्यादा 30 रन कप्तान क्विंटन डि कॉक ने बनाए। इसके अलावा जॉर्ज लिंडे ने 20 गेंद पर 29 रन की पारी खेली। बेहतर शुरुआत मिलने के बाद भी इंग्लैंड की कसी गेंदबाजी के आगे साउथ अफ्रीका की टीम निर्धारित 20 ओवर में 6 विकेट के नुकसान पर 146 रन ही बना पाई।

लक्ष्य का पीछा करते हुए इंग्लैंड के लिए डाविड मलान ने शानदार अर्धशतकीय पारी खेली। मुश्किल में दिख रही इंग्लिश टीम को मलान की पारी ने संभाला और जीत के करीब पहुंचाया। आखिरी ओवर में टीम के जीत के लिए 3 रन की जरूरत थी जिसे पांचवीं गेंद पर क्रिस जॉर्डन ने हासिल कर जीत पक्की कर दी।

लगाकार 5वीं जीत से सीरीज पक्की

इंग्लैंड की साउथ अफ्रीका के खिलाफ टी20 में यह लगातार पांचवीं जीत है और इस जीत के साथ ही उसने इस सीरीज पर भी कब्जा जमा लिया है। पहले मैच में इंग्लैंड ने 5 विकेट से जीत हासिल की थी जबकि दूसरा मुकाबला 4 विकेट से अपने नाम किया। सीरीज का आखिरी मुकाबला 1 दिसंबर को केपटाउन में खेला जाना है।