Home राष्ट्रीय छत्तीसगढ़ में नक्सलियों और सुरक्षाकर्मियों की बीच मुठभेड़, 5 जवान शहीद

छत्तीसगढ़ में नक्सलियों और सुरक्षाकर्मियों की बीच मुठभेड़, 5 जवान शहीद

रायपुर
छत्तीसगढ़ के नक्सल प्रभावित बीजापुर जिले में सुरक्षा बलों और नक्सलियों के बीच मुठभेड़ होने की खबर आ रही है। बताया जा रहा है शनिवार को दोपहर बाद जवानों और नक्सलियों के बीच जबरदस्त मुठभेड़ हो गई। मुठभेड़ अभी भी जारी है। मुठभेड़ में पांच जवान शहीद हो गए हैं, जबकि कुछ के घायल होने की खबर है। कुछ नक्सलियों के भी मारे जाने की खबर है। शहीद होने वाले जवानों में DRG के 3 और CRPF का 2 जवान शामिल है। हालांकि घायलों के बारे में अभी आधिकारिक तौर पर पुष्टि नहीं की गई है।

नक्सलियों ने सुरक्षा बलों पर गोलीबारी शुरू की: पुलिस महानिदेशक डीएम अवस्थी
राज्य के पुलिस महानिदेशक डीएम अवस्थी ने बताया कि बीजापुर जिले के तर्रेम क्षेत्र में सुरक्षा बलों और नक्सलियों के बीच हुई मुठभेड़ में सुरक्षा बल के पांच जवान शहीद हो गए है। जबकि कुछ के घायल होने की भी सूचना है। अवस्थी ने बताया कि तर्रेम क्षेत्र में सीआरपीएफ की कोबरा बटालियन, डीआरजी और एसटीएफ के जवानों को नक्सल विरोधी अभियान में रवाना किया गया था। दल जब क्षेत्र में था तब नक्सलियों ने सुरक्षा बलों पर गोलीबारी शुरू कर दी।

रायपुर में चल रही बैठक
बीजापुर में सुरक्षा बलों और नक्सलियों के बीच हुई मुठभेड़ पर डीजीपी डीएम अवस्थी, विशेष महानिदेशक (एंटी-नक्सल ऑपरेशंस) अशोक जुनेजा और अन्य अधिकारियों की एक आपात बैठक रायपुर में चल रही है।

5 जवान शहीद, एक नक्सली भी ढेर
वहीं सीआरपीएफ ने जानकारी देते हुए कहा, “छत्तीसगढ़ के बीजापुर में एक मुठभेड़ में प्रारंभिक रिपोर्टों से पता चलता है कि तीन जिला रिजर्व गार्ड (डीआरजी) और दो केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) के जवान शहीद हो गए हैं, एक नक्सली भी मारा गया है।”

इससे पहले, 23 मार्च को नारायणपुर जिले में सुरक्षाकर्मियों को ले जा रही एक बस को नक्सलियों ने IED से उड़ा दिया था। उस हमले में 5 सुरक्षाकर्मी शहीद हुए थे।