Home उत्तर प्रदेश सहारनपुर में शराब टैक्स की चोरी में आठ को भेजा जेल, 100...

सहारनपुर में शराब टैक्स की चोरी में आठ को भेजा जेल, 100 करोड़ की टैक्‍स चोरी की जांच करेगी एसआइटी

सहारनपुर। कापरेटिव लिमिटेड नामक देसी शराब की फैक्ट्री में पकड़ी गई टैक्स चोरी के मामले में एसएसपी डा. एस चन्नपा ने एसआइटी गठित की है। जिसकी जांच नकुड़ सीओ के नेतृत्व में एसआइटी करेगी। अभी तक 100 करोड़ से अधिक की टैक्स चोरी की बात सामने आ रही है। उधर, देहात कोतवाली प्रभारी उमेश रोरिया ने बताया कि गुरुवार देर रात करीब 11 बजे सभी आठ आरोपितों गिरफ्तार जेल भेज दिया।

सभी के खंगाले जाएंगे बैंक खाते

सहायक आयुक्त आबकारी प्रवर्तन मेरठ मोहम्मद आरिफ जमील की तरफ से दर्ज कराए गए दोनों मुकदमों में 16-16 लोग नामजद हैं। दोनों मुकदमों में 16 नाम कामन है, जबकि एक एफआइआर में दो नाम अलग से हैं। जिसके कारण 18 लोग ही नामजद किए गए हैं। देहात कोतवाली प्रभारी उमेश रोरिया ने बताया कि एसआइटी में वह भी शामिल है। इसलिए सभी नामजद आरोपितों के बैंक खाते खंगाले जाएंगे।

इनकी गिरफ्तारी की भी तैयारी

इस पूरे प्रकरण में सहायक आबकारी आयुक्त जगरामपाल, फैक्ट्री मालिक प्रणय अनेजा और आबकारी निरीक्षक अरविंद वर्मा की अहम भूमिका सामने आ रही है। इन तीनों की गिरफ्तारी के लिए एसआइटी ने पूरी तैयारी कर ली है। हालांकि जांच में यह भी सामने आ रहा है कि आबकारी निरीक्षक फैक्ट्री में कम ही रहते थे। वह सरकारी काम से बाहर रहते थे। इस लिए उनके हस्ताक्षर उनके आफिस जाकर ही बिल व गेट पास पर कराए जाते थे।

एसआइटी में ये अधिकारी शामिल

कार्यवाहक एसएसपी राजेश कुमार ङ्क्षसह ने बताया कि पूरे प्रकरण की जांच के लिए एसआइटी के प्रभारी सीओ नकुड़ अरविंद पुंडीर को बनाया गया है। उनके इंस्पेक्टर देहात कोतवाली प्रभारी उमेश रोरिया, इंस्पेक्टर मुकेश गौतम, इंस्पेक्टर अविनाश गौतम, एसआइ प्रवीण शर्मा, विकास शर्मा, एक सर्विलांस एक्सपर्ट और एक साइबर सेल एक्सपर्ट को रखा गया है।

सेल्सहेड समेत आठ भेजे जेल

-कंपनी के सेल्सहेड उपेंद्र गोविंद राव पुत्र योगेश गोविंद राव निवासी थाना रामकोला महौवा गांव जिला कुशीनगर

-बाटलिंग इंचार्ज हरिशरण तिवारी पुत्र मऊनाथ निवासी दुबौली थाना कोतवाली नगर जिला देवरिया

– केमिस्ट अरविंद कुमार सिंह पुत्र सियाराम निवासी विनय विहार देहात कोतवाली जिला सहारनपुर

– बारकोडिंग कंप्यूटर आपरेटर प्रदीप राठी पुत्र बिजेंद्र सिंह निवासी खानपुर थाना मंसूरपुर जिला मुजफ्फरनगर

– ट्रांसपोर्टर जयभगवान शर्मा पुत्र जयचंद शर्मा निवासी घडेरू थाना सदर जिला भिवानी (हरियाणा)

– गुलशेर पुत्र इकबाल निवासी पंडोली थाना नागल जिला सहारनपुर

इनके अलावा संजय कुमार व मांगेराम त्यागी को भी जेल भेजा है।