Home Uncategorized बीते दिनों हुए खूनी संघर्ष में युवक की हत्या के मामले में...

बीते दिनों हुए खूनी संघर्ष में युवक की हत्या के मामले में दूसरे पक्ष के आठ लोगों पर मुकदमा

नैनीताल : शहर के तल्लीताल क्षेत्र में बीते दिनों हुए खूनी संघर्ष में युवक की हत्या के मामले में पुलिस कार्रवाई जारी है। शुक्रवार को पुलिस ने मामले में दूसरे पक्ष के आठ लोगों के खिलाफ विभिन्न धाराओं में केस दर्ज किया है। हालांकि पहले पक्ष की तहरीर के आधार पर दो आरोपियों को गिरफ्तार किया जा चुका है। इधर घटना के बाद क्षेत्र में पुलिस बल की तैनाती बरकरार है।

बता दें कि बीती 14 अप्रैल को रमजान के दिन नमाज के बाद तल्लीताल स्थित छोटी मस्जिद के सामने मुस्लिम समुदाय के दो पक्षों में विवाद शुरू हो गया। पहली बार यहां मौजूद अन्य लोगों ने किसी तरह मामला शांत किया, लेकिन कुछ ही देर बाद यहां से कुछ दूरी पर एक बार फिर विवाद की स्थिति बनी तो दोनों पक्षों में खूनी संघर्ष हो गया। पूरे प्रकरण में पांच लोग गंभीर रूप से घायल हुए। जिन्हें स्थानीय लोगों की मदद से बीडी पांडे जिला अस्पताल पहुंचाया गया। जहां दो की हालत नाजुक पाए जाने पर डॉक्टरों ने मोहम्मद शमीम अंसारी तथा शहाबुद्दीन को हल्द्वानी रेफर कर दिया। इस बीच मोहम्मद शमीम ने हल्द्वानी पहुंचने से पहले ही दम तोड़ दिया।

मामले में मृतक के परिजनों की ओर से तल्लीताल थाने में पांच लोगों के खिलाफ नामजद तहरीर दी गई। पुलिस ने तहरीर के आधार पर तल्लीताल बूचड़खाना निवासी साहिल, आरिफ, सहाबुद्दीन, बबली, तथा इमरान के खिलाफ आईपीसी की विभिन्न धाराओं में केस दर्ज कर जांच शुरू कर दी। मामले में कार्रवाई करते हुए पुलिस ने दो आरोपियों को गिरफ्तार भी किया।

शुक्रवार को दूसरे पक्ष के मोहम्मद फारुख खान की ओर से थाने में तहरीर दी गई है। जिसमें कहा गया है कि वह नमाज के बाद मस्जिद से लौट रहे थे। इसी दौरान यहां उनका इंतजार कर रहे क्षेत्र के ही आठ लोगों ने उन पर धारदार हथियारों से हमला करना शुरू कर दिया। जिसमें वह हो गंभीर रूप से घायल हो गए। पुलिस ने तहरीर के आधार पर तल्लीताल निवासी जीशान, मोविन, यामीन, बेबी, नवाब, मुन्नी, रुखसार तथा मुस्कान के खिलाफ आईपीसी की विभिन्न धाराओं में केस दर्ज कर लिया है। प्रकरण में अब क्रॉस एफआईआर हो चुकी है। तल्लीताल एसओ विजय मेहता ने बताया दोनों पक्षों की ओर से दी गई तहरीर के आधार पर केस दर्ज किए गए हैं। तथ्यों के तहत प्रकरण में कार्रवाई की जाएगी।

इधर, एसएसपी प्रीति प्रियदर्शनी के निर्देशों पर क्षेत्र में पुलिस बल तैनात है।  आपसी तनातनी के बीच क्षेत्र में बाहरी लोगों की आवाजाही पर बगैर अनुमति के रोक लगाई गई है।