Home उत्तर प्रदेश काम में आई तेजी तो शुरू हुआ जाम लगना, अभी और बढ़ेंगी...

काम में आई तेजी तो शुरू हुआ जाम लगना, अभी और बढ़ेंगी मुश्किलें फतेहाबाद रोड पर

आगरा। उप्र मेट्रो रेल कारपोरेशन (यूपीएमआरसी) की टीम ने आगरा मेट्रो का कार्य तेज कर दिया है। फतेहाबाद रोड पर चार पिलर की पाइलिंग की जा रही है। रिग मशीन से हो रही पाइलिंग के चलते टीडीआइ माल के सामने के कट को बंद कर दिया गया है। फतेहाबाद रोड के कई और कट बंद करने की तैयारी चल रही है। यह कट बसई चौकी के समीप के हैं। वहीं दोनों लेन पर रुक-रुक कर जाम लग रहा है।

यूपीएमआरसी की टीम सबसे पहले तीन स्टेशन ताज पूर्वी गेट, बसई और फतेहाबाद स्टेशन का निर्माण करेगी। पिलर की खोदाई चल रही है। यूपीएमआरसी के एक अधिकारी ने बताया कि इंजीनियरों की टीम तीन शिफ्ट में काम कर रही है।

पीएसी के जर्जर भवनों को तोडऩे का कार्य तेज

फतेहाबाद रोड स्थित 15वीं पीएसी बटालियन में जर्जर भवनों को तोडऩे का कार्य तेज हो गया है। अब तक एक बिल्डिंग टूट चुकी है। यूपीएमआरसी की टीम ने एक माह के भीतर आधा दर्जन बिल्डिंग को तोडऩे का लक्ष्य रखा है।

स्ट्रीट लाइट के दर्जनभर पोल हटाए गए

फतेहाबाद रोड के डिवाइडर पर लगे स्ट्रीट लाइट के दर्जनभर पोल हटाए जा चुके हैं। पोल के बेस को तोडऩे के लिए दो जेसीबी लगी हुई हैं। फतेहाबाद रोड से 100 पोल हटाए जाएंगे।

अंडरग्राउंड स्टेशनों की जांच कर रही तकनीकी टीम

यूपीएमआरसी की तकनीकी टीम ताजमहल, आगरा किला और जामा मस्जिद स्टेशन की जांच कर रही है। यह तीनों स्टेशन अंडरग्राउंड हैं। जल्द ही स्टेशनों का टेंडर निकलने जा रहा है।