बदरीनाथ धाम में सीजन की पहली बर्फबारी होने से श्रद्धालुओं में बढ़ा उत्साह

खबरे सुने

बदरीनाथ धाम में मंगलवार को सीजन की पहली बर्फबारी हुई। बदरीपुरी को बर्फ की सफेद चादर में लिपटे देख धाम के दर्शन को पहुंचे श्रद्धालु रोमांचित हुए। मंगलवार को बदरीनाथ का मौसम एकाएक बदल गया। पहले नर नारायण पर्वत और नीलकंठ की चोटियों पर जमकर बर्फबारी हुई। उसके बाद धाम में भी बर्फबारी शुरू हो गई। बर्फबारी के बाद धाम में कड़ाके की सर्दी शुरू हो गई। लोग हीटर, अंगीठी सेंकते नजर आए।

कड़ाके की सर्दी के बीच श्रद्धालुओं में उत्साह
कड़ाके की सर्दी के बावजूद बदरीनाथ में श्रद्धालुओं का तांता लगा हुआ है। रविवार सोमवार और मंगलवार को धाम में 7248 श्रद्धालुओं ने भगवान बद्री विशाल के दर्शन किए। यात्रा में अब एक महीने से कम समय बचा हुआ है। इस धाम में कुल 85503 श्रद्धालु दर्शन के लिए पहुंच चुके हैं।

केदारनाथ धाम के कपाट 6 नवंबर को होंगे बंद
6 नवंबर को भैया दूज के दिन केदारनाथ मंदिर के कपाट शीतकाल के लिए बंद होंगे। उत्तराखंड देवस्थानम प्रबंधन बोर्ड के कार्याधिकारी ने बताया कि 6 नवंबर को भगवान केदारनाथ की उत्सव डोली केदार मंदिर से प्रातः 8:30 बजे प्रस्थान करते हुए रात्रि विश्राम रामपुर करेगी। अगले दिन 7 नवंबर को प्रातः रामपुर से प्रस्थान करते हुए उत्सव डोली फाटा, नारायणकोटी होते हुए रात्रि विश्राम गुप्तकाशी विश्वनाथ मंदिर में करेगी।

Leave A Reply

Your email address will not be published.