All for Joomla All for Webmasters
Home LyfeStyle रोज पिएं इन फलों और सब्जियों का जूस तेजी से वजन घटाने...

रोज पिएं इन फलों और सब्जियों का जूस तेजी से वजन घटाने के लिए

संतरा सर्दियों में बहुत पसंद किया जाता है, ज्यादातर सभी लोग संतरे का सेवन करते हैं और खुद को स्वस्थ रखने की कोशिश करते हैं। संतरा आपके पूर्ण स्वास्थ्य के लिए अच्छा होता है और ये विटामिन सी जैसे जरूरी पोषण से भरपूर होता है। संतरे में कैलोरी की मात्रा काफी कम होती है इसलिए ये वजन को तेजी से घटाने में असरदार होता है। अगर आप भी वजन तेजी से कम करना चाहते हैं तो रोजाना संतरे का जूस जरूर पिएं।

अनार का जूस

अनार आपके वजन को कम करने के साथ आपकी त्वचा को सुधारने में असरदार होता है। अनार में भारी मात्रा में पोषक तत्व मौजूद होते हैं और कैलोरी में कम होते हैं। आप दिन में एक बार जरूर अनार का जूस पिएं अगर आप वजन कम करने के साथ अपने पूर्ण स्वास्थ्य को बेहतर रखना चाहते हैं।

चुकंदर का जूस

चुकंदर में भारी मात्रा में पोषक तत्व मौजूद होते हैं और वसा की मात्रा काफी कम होती है। जिससे आपके वजन पर इसका नकारात्मक प्रभाव नहीं पड़ता है। इसके अलावा चुकंदर में फाइबर भरपूर मात्रा में होता है जो आपके पेट के स्वास्थ्य को बढ़ावा देने का काम करता है और वजन कम करने में तेजी लाता है। आप रोजाना सुबह चुकंदर का जूस पी सकते हैं, इसके साथ आप नींबू और नमक को शामिल कर इसे बेहतर स्वाद भी दे सकते हैं।

गाजर का जूस

गाजर में भारी मात्रा में फाइबर और अन्य पोषक तत्व होते हैं जो आपको स्वस्थ रखने में मददगार होते हैं। इसके अलावा गाजर में कैलोरी की मात्रा काफी कम होती है, जो वजन कम करने के लिए एक बेहतर विकल्प है। आप गाजर के जूस को रोजाना सुबह नाश्ते से पहले ले सकते हैं, गाजर का जूस आपको भरा हुआ और एक्टिव रखने की कोशिश करता है। आप चाहें तो गाजर का जूस ऐसे ही पी सकते हैं, या फिर अगर आपको इसका स्वाद बढ़ाना है तो आप इसमें हल्का सा नमक और नींबू डाल सकते हैं।

नींबू का जूस

नींबू वजन कम करने के लिए कितना फायदेमंद होता है ये तो आप में से ज्यादातर लोग जानते होंगे, नींबू में भारी मात्रा में ऐसे तत्व मौजूद होते हैं जो आपको पूर्ण रूप से स्वस्थ रख सकते हैं। ये आपकी पाचन क्रिया को भी मजबूत बनाने का काम करता है साथ ही आपके वजन को तेजी से घटाता है। आप रोजाना सुबह नींबू का जूस भी पी सकते हैं।