डोनाल्ड ट्रंप अब नज़र आएंगे अपने खुद के सोशल मीडिया प्लेटफार्म पर ।

खबरे सुने

वॉशिंगटन : अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप (Donald Trump) ने ट्विटर और फेसबुक की ओर से बैन होने के बाद से ही अपनी खुद की सोशल मीडिया साइट लॉन्च करने की बात कही थी. कंपनी का कहना है कि वह एक वीडियो-ऑन-डिमांड सेवा की योजना बना रही है जिसमें मनोरंजन प्रोग्रामिंग, समाचार और पॉडकास्ट शामिल होंगे.अपने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म को लेकर बड़ा एलान कर दिया है. डोनाल्ड ट्रंप ने आज एलान किया है कि मैं अपना खुद का सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म लॉन्च करने जा रहा हूं, जिसका नाम ‘ट्रुथ सोशल’ (Truth Social) रखा गया है. बताया जा रहा है कि ट्रंप का ये सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म ट्विटर (Twitter) की तरह ही होगा, जिसपर यूजर्स अपने विचार, फोटो और वीडियोज़ को शेयर कर सकेंगे.

ट्रंप ने अपने बयान में ट्विटर पर निशाना साधते हुए कहा, ”ट्रंप मीडिया एंड टेक्नोलॉजी ग्रुप और उसके ‘ट्रुथ सोशल’ एप को लॉन्च करने का उनका लक्ष्य बिग टेक कंपनियों के लिए एक प्रतिद्वंद्वी बनाना है, जिन्होंने उन्हें बैन कर दिया है. उन्होंने कहा, ”हम एक ऐसी दुनिया में रहते हैं, जहां तालिबान (Taliban) की ट्विटर पर बड़ी मौजूदगी है, फिर भी आपके पसंदीदा अमेरिकी राष्ट्रपति को खामोश कर दिया गया है. यह अस्वीकार्य है.”वहीं बता दें कि एक रिपोर्ट में दावा किया गया है कि डोनाल्ड ट्रंप की प्रेसिडेंसियल वेबसाइट हैक कर उसे विकृत कर दिया गया. वेबसाइट विजिटर को उस पेज पर लाया गया, जिसे सोमवार की सुबह तुर्की हैक्टिविस्ट समूह रूटअयिल्डिज ने अपने कब्जे में ले लिया था. साइट पर लिखा था, “उन लोगों की तरह मत बनो, जो अल्लाह को भूल गए, इसलिए सहयोगी ने खुद को भुला दिया। यहां वे सचमुच भटक गए.” संदेश भी तुर्की में लिखा गया था.
वेबपेज पर हैकर्स के इंस्टाग्राम और फेसबुक अकाउंट के लिंक भी डाले गए थे. रिपोर्ट में उल्लेख किया गया है कि रूटअयिल्डिज ने दुनियाभर के राजनेताओं को निशाना बनाने वाले कई अन्य साइबर हमलों की जिम्मेदारी ली है.

Leave A Reply

Your email address will not be published.