कौशाम्बी -प्रशांत कुमार मिश्रा
जिलाधिकारी सुजीत कुमार एवं पुलिस अधीक्षक बृजेश कुमार श्रीवास्तव ने तहसील मंझनपुर में जनशिकायतों को सुना एवं सम्बन्धित अधिकारियों को गुणवत्तापूर्ण व समयान्तर्गत निस्तारित करने के निर्देश दियें। जिलाधिकारी ने राजस्व से सम्बन्धित शिकायतों पर राजस्व एवं पुलिस की संयुक्त टीम को मौके पर जाकर शिकायत को निस्तारित करने के निर्देश दियें।


जिलाधिकारी ने सभी अधिकारियों से कहा कि मुख्यमंत्री की जनता दर्शन, आई0जी0आर0एस0, तहसील दिवस एवं जनता दर्शन में प्राप्त शिकायतों का निस्तारण समयान्तर्गत एवं गुणवत्तापूर्ण सुनिश्चित किया जाय, शिकायत का निस्तारण गुणवत्तापूर्ण न पाये जाने पर सम्बन्धित अधिकारी को प्रतिकूल प्रविष्टि दी जायेंगी। उन्हांने सभी अधिकारियों को आई0जी0आर0एस0 प्रोफाइल अपडेट करने के भी निर्देश दियें। उन्होंने सम्बन्धित अधिकारियों को राजस्व वादों के निस्तारण में तेजी लाने के निर्देश दियें। सम्पूर्ण समाधान दिवस में कुल 41 शिकायतें प्राप्त हुई, जिसमें से 04 शिकायतों का निस्तारण मौके पर ही कर दिया गया।
समाधान दिवस में शिकायतकर्ता रानी देवी निवासिनी रामपुर बसोहरा वार्ड नं0-13 अटल बिहारी वाजपेयी नगर ने प्रार्थना पत्र देकर अवगत कराया कि पात्र होने के बावजूद भी उनका नाम प्रधानमंत्री आवास योजना की सूची से काट दिया गया गया है, जिस पर जिलाधिकारी ने पी0ओ0 डूंडा को जॉच कर आवश्यक कार्यवाही करने के निर्देश दियें। इसी प्रकार केशन लाल, निवासी ग्राम-हिसामबाद ने प्रार्थना देते हुए अपनी दिव्यांग पुत्री को दिव्यांगता पेंशन एवं ट्राई साइकिल दिये जाने की मांग पर जिलाधिकारी ने जिला दिव्यांगजन सशक्तिकरण अधिकारी को जॉच कर आवश्यक कार्यवाही सुनिश्चित करने के निर्देश दियें। शिकायतकर्ता शजिय बेगम निवासिनी-कृष्ण नगर, करारी ने प्रार्थना पत्र देते हुए भूमिधरी पर बतौर वारिस नाम दर्ज कराये जाने के अनुरोध पर जिलाधिकारी ने ई0ओ0/नायब तहसीलदार को जॉच कर आवश्यक कार्यवाही करने के निर्देश दियें।


तहसील सिराथू में कुल 55 शिकायतें प्राप्त हुई, जिसमें से 04 शिकायतों का निस्तारण मौके पर ही कर दिया गया तथा तहसील चायल में कुल 37 शिकायतें प्राप्त हुई, जिसमें से 03 शिकायत का निस्तारण मौके पर ही कर दिया गया।
इस अवसर पर मुख्य विकास अधिकारी डॉ0 रवि किशोर त्रिवेदी, मुख्य चिकित्साधिकारी डॉ0 सुष्पेन्द्र कुमार, उप जिलाधिकारी आकाश सिंह एवं क्षेत्राधिकारी सहित अन्य सम्बन्धित अधिकारीगण उपस्थित रहें।

रिपोर्टर –
प्रशांत कुमार मिश्रा
कौशाम्बी

"
""
""
""
""
"

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

ये भी पढ़ें