ऋषिकेश- राष्ट्रीय फिल्म पुरुस्कार में सर्वश्रेष्ठ गैर फीचर फिल्म के लिए चुने जाने पर ऋषिकेश की बेटी सृष्टि लखेड़ा ने देश ओर दुनिया में तीर्थ नगरी को गौरवांवित किया है।उसकी उपलब्धि पर नगर निगम महापौर अनिता ममगाई ने उनके आवास पर पहुंचकर सृष्टि के पिता शहर के विख्यात बाल रोग विशेषज्ञ डा के एन लखेड़ा व अन्य पारिवारिक सदस्यों को इस बड़ी उपलब्धि पर बधाई एवं शुभकामनाएं दी।

महापौर ने सृष्टि के पिता विख्यात बाल रोग विशेषज्ञ डा. के एन लखेड़ा की भी मुक्त कंठ से सराहना करते हुए कहा कि परिवार से मिले संस्कारो की भी बच्चों की उपल्बधियों में महत्वपूर्ण भूमिका होती है। लखेड़ा स्वयं हल चलाकर उत्तराखंड की मिट्टी से जुड़ाव का संदेश देते रहे हैं। उनसे मिले संस्कारो ने भी सृष्टि की कामयाबी में प्रेरक की भूमिका निभाई है जिसकी बदौलत वह एक बेहद कुशल निर्देशक के रूप में अपनी जबरदस्त छाप छोड़ने में कामयाब हो सकी।

महापौर ने कहा कि ऋषिकेश की बेटियां हर क्षेत्र में सफलता के सोपान तय कर देश ओर दूनिया में योग नगरी का नाम रोशन कर रही हैं। सृष्टि द्वारा निर्देशित एक था गांव का सर्वश्रेष्ठ गैर फीचर फिल्म के लिए चुना जाना एक बड़ी उपलब्धि है जिसपर हम सबको नाज है। कहा कि,हर उत्तराखंडी को अपनी सांस्कृतिक धरोहर को संजोने एवं सहेजने के लिए कुछ कुछ माह में अपने गांव में जरूर रहने आना चाहिए ।

महापौर ने विश्वास जताया कि सृष्टि द्वारा निर्देशित हिंदी एवं गढ़वाली भाषा में बनी ये फिल्म पहाड़ से पलायन को खत्म करने में निश्चित ही मील का पत्थर साबित होगी। मौके पर पार्षद चेतन चौहान,अनिता रैना, विजय बडोनी,कमला गुनसोला, भाजपा जिला उपाध्यक्ष पंकज शर्मा,पूर्व सभासद राजकुमारी जुगलान,विजयलक्ष्मी भट्ट, मण्डल महामंत्री ऋषिकेश पवन शर्मा, मण्डल महामंत्री वीरभद्र गौरव कैन्थोला, आदि मौजूद रहे।

"
""
""
""
""
"

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

ये भी पढ़ें