Home उत्तराखंड दिल्ली पुलिस 10 लाख की चोरी के मामले को लेकर पहुंची बनबसा

दिल्ली पुलिस 10 लाख की चोरी के मामले को लेकर पहुंची बनबसा

बनबसा : घर में घरेलू कार्य करने वाले पांच नेपाली नागरिकों द्वारा दिल्ली के एक घर से लगभग 10 लाख रुपये चोरी कर फरार होने के मामले में दिल्ली पुलिस ने बनबसा में डेरा डाल दिया है। शुक्रवार को दिल्ली पुलिस ने इस संबंध में कई जानकारियां हासिल कीं।

थानाध्यक्ष धर्मवीर सोलंकी ने बताया कि दिल्ली के बसंत बिहार इलाके में घरेलू नौकर का कार्य करने वाले पांच नेपाली नागरिकों ने उसी घर से लगभग 10 लाख रुपये की चोरी कर ली। दिल्ली के बसंत बिहार थाने में चोरी का मुकदमा भी पीडि़त द्वारा दर्ज कराया गया है। उन्होंने बताया कि मामला 17 मार्च का है। चोरी का मामला नेपाली नागरिकों से जुड़ा होने और उनके बनबसा बॉर्डर से नेपाल फरार होने की संभावना के चलते दिल्ली पुलिस के एक एसआइ और एक कांस्टेबल ने बनबसा में डेरा डाल दिया है। स्थानीय पुलिस भी उनकी मदद कर रही है।

उन्होंने बताया कि चोरी में शामिल आरोपितों को पकडऩे को लेकर शारदा बैराज पुलिस चौकी में भी नेपाल जाने वाले हर व्यक्ति की सघनता से चेकिंग कर रही है। सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार चोरी में शामिल नेपाली नागरिकों के एक साथी को पुलिस ने दिल्ली में ही पकड़ लिया था। उससे पूछताछ में पता चला कि चोरी में शामिल उसके साथी नेपाल पहुंच गए हैं। पकड़े गए उनके साथी ने बताया कि वह नेपाल के डोटी जिले के रहने वाले है।