स्वाला के पास मलबा गिरने व लगातार हो रही बारिश से आलवेदर रोड बंद

चंपावत : शनिवार देर रात से लगातार हो रही बारिश के चलते एनएच पर मलबा गिरने लगा है. टनकपुर-पिथौरागढ़ राष्ट्रीय राजमार्ग पर रविवार सुबह करीब सात बजे स्वाला के पास बड़े पैमाने पर पत्थर और मलबा गिरने से वाहनों की आवाजाही ठप हो गई. बारिश के चलते पूरे जिले में भीषण ठंड शुरू हो गई है.

शुक्रवार से पूरे जिले में रुक-रुक कर बारिश हो रही है। शनिवार दोपहर को कई जगहों पर हल्की से मध्यम बारिश हुई। देर रात से पूरे जिले में झमाझम बारिश हो रही है। बारिश से जहां ठंड का प्रकोप बढ़ गया है वहीं टनकपुर-पिथौरागढ़ ऑल वेदर रोड पर मलबा गिरने लगा है. रविवार सुबह करीब सात बजे स्वाला के पास पहाड़ी के एक बड़े हिस्से में दरार आने से भारी मात्रा में मलबा सड़क पर आ गया। सड़क बंद होते ही मलबा हटाने के लिए जेसीबी मशीन मौके पर भेजी गई है।

आपदा प्रबंधन से मिली जानकारी के अनुसार सड़क को खोलने का काम चल रहा है. अगले एक से डेढ़ घंटे में मलबा हटा लिया जाएगा। सड़क बंद होने से एनएच के दोनों ओर वाहनों की लंबी कतार लग गई है, जिसमें सैकड़ों यात्री फंसे हुए हैं. कड़ाके की ठंड से तापमान में भी गिरावट आई है। सुबह करीब नौ बजे जिले का अधिकतम तापमान आठ और न्यूनतम तापमान एक डिग्री सेल्सियस रहा।

Leave A Reply

Your email address will not be published.