ब्रिटिश सांसद “डेविड एमेस” पर जानलेवा हमले मे मृत्यु ,लंदन से लगभग 40 मील दूर हुआ हादसा !

खबरे सुने

लंदन: ब्रिटिश सांसद डेविड एमेस की किसी अज्ञात व्यक्ति ने चाकू मारकर हत्या कर दी है । पुलिस ने मौके पर एक शख्स को किया गिरफ्तार एमेस अपने सहयोगियों के साथ एक मीटिंग अटैंड कर रहे थे , जब उन पर हमला हुआ । ब्रिटिश संसद के एक अनुभवी सांसद सर डेविड एमेस की उनके निर्वाचन क्षेत्र में एक बैठक के दौरान हुए हमसे के बाद मृत्यु हो गई है । मौके पर पुलिस ने एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया गया है ।
लंदन से लगभग 40 मील दूर एक शहर ले-ऑन-सी के एक चर्च में शुक्रवार को संसद सदस्य पर हमला किया गया था । पुलिस ने बाद में पुष्टि की कि एमेस की घटनास्थल पर ही मौत हो गई थी ।
एमेस अपने एक निर्वाचन क्षेत्र के दौरा कर रहे थे । वह एक नियमित बैठक में वहां के निवासियों से बातचीत में शामिल हुए थे । तभी बेलफेयर मेथोडिस्ट चर्च में जब एक अज्ञात व्यक्ति ने कथित तौर पर प्रवेश किया और उसे चाकू मार दिया । बाद में आनन फानन में एक एयर एम्बुलेंस को मौके पर पहुंचते देखा गया ।
ब्रिटेन की पुलिस ने कहा है कि उसने पूर्वी इंग्लैंड में शुक्रवार को चाकू से हमला करने के एक आरोपी को गिरफ्तार किया है । वहीं, कई मीडिया रिपोर्ट में दावा किया गया है कि इस हमलावर के हमले में घायल व्यक्ति कंजर्वेटिव पार्टी के सांसद डेविड एमेस हैं । रिपोर्ट के मुताबिक, सांसद पर उस समय चाकू से हमला किया गया जब वह अपने सहयोगियों के साथ बैठक कर रहे थे । एसेक्स पुलिस ने कहा कि अधिकारियों को ली-ऑन-सी में शुक्रवार दोपहर चाकू से हमला किए जाने के संबंध में सूचना मिली थी ।
उन्होंने कहा कि एक आरोपी को गिरफ्तार कर उसके पास से चाकू बरामद किया गया । पुलिस ने कहा, ” हमें इस मामले में अब किसी अन्य की तलाश नहीं है और हमारा मानना है कि जनता के लिए खतरे की कोई बात नहीं है ।” हालांकि, हमले के बाद उनकी हालत के बारे में कोई जानकारी सामने नहीं आई है । एमेस के लंदन कार्यालय ने पुलिस और एंबुलेंस को बुलाने की पुष्टि की लेकिन कोई अन्य विवरण साझा नहीं किया । विधायक के संसदीय कार्यालय ने कोई विवरण जारी नहीं किया है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.