इराक के प्रधानमंत्री पर विस्फोटक ड्रेान से जानलेवा हमला, बाल बाल बचे ।

खबरे सुने

इराक : इराकी प्रधामंत्री मुस्तफा अल कदीमी के घर पर विस्फोटक से भरा ड्रोन हमला हुआ है। यह हमला आज सुबह ही होने की खबर है। हालांकि, इराकी पीएम इस हमले में बाल-बाल बच गए हैं।इराकी सेना ने इसे पीएम की हत्या की कोशिश बताया है। हालांकि, अल अरबिया की खबर के मुताबिक, इस हमले में कुछ लोग घायल हुए हैं।

इराकी सेना की ओर से जारी एक बयान में कहा गया है कि यह हमला कदीमी के बगदाद स्थिति आवास के ग्रीन जोन को निशाना बनाकर किया गया। हालांकि, सेना की ओर से फिलहाल कोई अतिरिक्त जानकारी नहीं दी गई है।

दो अन्य सरकारी अधिकारियों ने बताया कि कदीमी के आवास पर विस्फोटक से भरे ड्रोन से हमला किया गया। दोनों ने हमले में प्रधानमंत्री कदीमी बाल-बाल बच गए हैं। वहीं, कदीमी ने हमले के बाद ट्वीट किया है कि वह सुरक्षित हैं। उन्होंने लोगों से शांति बनाए रखने की अपील भी की है।

अभी तक किसी समूह ने इस हमले की जिम्मेदारी नहीं ली है। प्रधानमंत्री आवास के ग्रीन जोन इलाके में सरकारी इमारतें और विदेशी दूतावास हैं। यहां रहने वाले पश्चिमी देशों के राजदूतों ने बताया कि उन्होंने धमाकों और गोलीबारी की आवाज सुनी।

बता दें कि ईरान के साथ मिलकर सशस्त्र समूहों ने हाल के हफ्तों में ग्रीन जोन के पास बीते महीने आए संसदीय चुनावों के खिलाफ विरोध प्रदर्शन करिया था।

Leave A Reply

Your email address will not be published.