बलिया। छात्र ने बाइक पर हाथ क्या रख दिया, बवाल मच गया। शिक्षक ने छात्र को पीट दिया, इसके बाद गांव में तनाव फैल गया। सुबह स्कूल में लोगों ने ताला जड़ दिया और विरोध में नारे लगाने शुरू कर दिए। यह घटना नगरा के रनऊपुर पूर्व माध्यमिक विद्यालय की है। इस मामले पुलिस ने मुकदमा दर्ज करने की प्रक्रिया शुरू कर दी है। साथ ही शिक्षक की गिरफ्तारी में जुटी है। बेसिक शिक्षा विभाग ने मामले में जांच रिपोर्ट तलब कर दी है। आरोपित सहायक अध्यापक को निलंबित कर दिया गया है।

इंदरपुर के कौवापार गांव के अरविंद कुमार का पुत्र विवेक कुमार पूर्व माध्यमिक विद्यालय रनऊपुर में कक्षा छह का छात्र है। विवेक का आरोप है की वह शुक्रवार को दोपहर लंच के बाद स्कूल परिसर में शिक्षक कृष्ण मोहन शर्मा की बाइक पर हाथ रखकर खड़ा था। इसी बात को लेकर शिक्षक आए और उसे अचानक पीटने लगे। वह उसे स्कूल के एक कक्ष में ले गए और राड और डंडे से पीटने लगे। उसके बाद एक कमरे में बंद कर दिया। वह शाम तक वहीं दर्द से कराहता रहा। कुछ बच्चों के कहने पर विद्यालय के स्टाफ ने चोट पर मरहम तो लगाया, लेकिन देर शाम तक कमरे में ही बंद किए रहे। जब सभी बच्चे घर चले गए तो उसे भी छोड़ा गया।

उसने अपने मां-बाप को आपबीती सुनाई। मामले में मां कोशिला ने देर शाम करीब आठ बजे नगरा थाने में तहरीर दी। स्वजन और स्थानीय लोग कार्रवाई की मांग को लेकर थाने में ही जमे रहे, लेकिन मुकदमा दर्ज नहीं किया गया। शनिवार को सुबह करीब नौ बजे घटना से आक्रोशित ग्रामीणों ने स्वजन के साथ कार्रवाई की मांग को लेकर विद्यालय में ताला जड़ दिया। सूचना पर पहुंचे खंड शिक्षा अधिकारी नगरा माधवेंद्र पांडेय ने लोगों से बात की। कार्रवाई का आश्वासन दिया। मामले की जांच शुरू की। पीड़ित छात्र और उसकी मां का बयान दर्ज किया। कहा कि बीएसए ने उनसे रिपोर्ट मांगी है। मामले में दोषी पर कार्रवाई जरूर की जाएगी। नगरा थानाध्यक्ष देवेंद्रनाथ दुबे ने बताया कि बच्चे का बयान लिया गया है। आरोपी शिक्षक की खोज की जा रही है। मुकदमा पंजीकृत किया जा रहा है।

"
""
""
""
""
"

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *