क्राइम ब्रांच ने कमलनाथ के खिलाफ किया मुकदमा दर्ज
K

भोपाल. कमलनाथ के कोरोना पर दिए गए विवादित बयान के खिलाफ क्राइम ब्रांच ने  धारा 188 और 54 के तहत मामला दर्ज कर लिया है। बता दें कि रविवार को कमलनाथ के बयान के खिलाफ भोपाल में  भाजपा प्रतिनिधिमंडल ने केस दर्ज कराने के लिए पुलिस अधीक्षक को ज्ञापन सौंपा था जिसके बाद यह कार्रवाई की गई है।
कांग्रेस के वरिष्ठ नेता व मध्यप्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ ने कोरोना को लेकर बड़ा बयान दिया था जिसके बाद से राज्य की राजनीति गरमा उठी। उन्होंने शुक्रवार (21 मई) को एक वर्चुअल प्रेस वार्ता के दौरान कहा था कि दुनियाभर में देश की पहचान इंडियन कोरोना के नाम से बन गई है।

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता ने आगे कहा था कि 'इसकी शुरुआत चीनी कोरोना से हुई थी। अब यह भारतीय वेरिएंट कोरोना है। आज, भारत के राष्ट्रपति और प्रधानमंत्री कोविड-19 के भारतीय संस्करण से डरते हैं। हमारे वैज्ञानिक इसे भारतीय संस्करण कह रहे हैं। सिर्फ भाजपा के सलाहकार ही नहीं मान रहे। 


पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा कि वे (सरकार) कोविड से नहीं लड़ रहे हैं बल्कि आलोचना से लड़ रहे हैं, कुछ पत्रकारों को भी हिरासत में लिया गया है। वह छवि बनाने में लगे हुए हैं न कि कोविड प्रबंधन में। कल, मैंने उन लाशों के बारे में जानकारी मांगी थी जो दाहगृहों में लाए गए थे। वो दुनिया से झूठ बोल रहे हैं और मध्यप्रदेश इसका एक उदाहरण है।  

कमलनाथ ने कहा कि मैंने खुद गणना की है, अखबारों में 26 जिलों की जानकारी थी और बाकी जिलों से जानकारी जुटाई। मार्च और अप्रैल में दाहगृहों में एक लाख 27 हजार शव पहुंचे थे। मेरे हिसाब से इनमें से 80 फीसदी लोगों की मौत कोविड की वजह से हुई थी। 

Share this story