पत्नी-बेटी के बाद अखिलेश यादव की कोरोना रिपोर्ट आई सामने, सीएम योगी ने फोन कर सेहत की जानकारी ली

खबरे सुने

लखनऊ। सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव की देर रात कोरोना जांच रिपोर्ट नेगेटिव आई है उन्होंने बुधवार की दोपहर को अपनी जांच कराई थी। उत्तर प्रदेश आयुर्विज्ञान विश्वविद्यालय के कुलपति प्रोफेसर रमाकांत यादव ने बताया कि अखिलेश यादव की जांच दोपहर में की गई थी रात में जो रिपोर्ट आई है उसमें वे नेगेटिव पाए गए हैं। उनकी पत्नी डिंपल यादव व बेटी टीना यादव के लखनऊ में पॉजिटिव पाए जाने के बाद अखिलेश यादव ने आज अपनी जांच कराई थी। वे अभी सैफई में ही अपने आवास पर रुके हुए हैं। डिंपल यादव और उनकी बेटी ने खुद को घर पर ही आइसोलेट कर लिया है और घर से ही इलाज जारी है। उन्होंने संपर्क में आने वाले लोगों से कोरोना जांच कराने की अपील की है। यह भी कहा है कि ऐसे लोग आइसोलेसन में रहे। जानकारी मिलने पर सीएम योगी आदित्यनाथ ने फोन कर अखिलेश यादव और उनके परिवार का हालचाल पूछा।

डिप्टी सीएमओ डॉ मिलिंद वर्धन ने भी डिंपल यादव और उनकी बेटी के कोरोना पाजिटिव होने की पुष्टि की है। अख‍िलेश यादव की र‍िपोर्ट न‍िगेट‍िव आई है।

डिंपल यादव ने ट्वीट कर भी यह जानकारी साझा की है। उन्होंने लिखा ‘मैंने कोविड टेस्ट कराया जिसकी रिपोर्ट पॉजिटिव है। मैं पूरी तरह से वैक्सिनेटेड हूं और कोई भी लक्षण अभी दिखाई नहीं दे रहे हैं। अपनी और दूसरों की सुरक्षा की दृष्टि से मैंने खुद को अलग कर लिया है। हाल फिलहाल मुझसे मिलने वाले सभी लोगों से अनुरोध है कि वे अपना टेस्ट जल्द कराएं।’

डिप्टी सीएमओ डॉ मिलिंद वर्धन ने बताया कि बुखार आने पर बेटी का कल टेस्ट हुआ था, जिसमें उसकी रिपोर्ट पॉजिटिव आई थी, उसके बाद कांटेक्ट ट्रेसिंग के आधार पर डिम्पल यादव का सैम्पल लिया गया आज उनकी रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। स्टाफ के सैंपल भी लिए जाएंगे। डिप्टी सीएमओ डॉ वर्धन ने कोरोना मरीजों के नाम सार्वजनिक न किए जाने की अपील की है। यूपी में पिछले 5 दिनों के भीतर 128 लोग कोरोना संक्रमित पाए गए हैं।

नये मरीजों में आई कमी, दो संक्रमित : कोरोना के नित नए मामलों की संख्या में मंगलवार को कमी आई है। राजधानी में मंगलवार को दो मरीज मरीजों में कोरोनावायरस की जांच हुई है। इनमें से एक मरीज आलमबाग तो वहीं दूसरी हजरतगंज निवासी हैं। जिला सर्विलांस अधिकारी डा. मिलिंद वर्धन ने बताया कि आलमबाग निवासी महिला को केजीएमयू में इलाज करवाना था। उससे पहले कोरोना की जांच करवाई जिसमें संक्रमण की पुष्टि हुई है। इसके अलावा हजरतगंज निवासी महिला को सर्दी जुकाम की शिकायत थी। कोरोना जांच करवाने पर संक्रमण की पुष्टि हुई है। दोनों मरीजों को होम आइसोलेशन में रखा गया है। संपर्क में आए व्यक्तियों की सूची बना कर कांटैक्ट ट्रेसिंग की जा रही है।

वैक्सीनेशन सेंटर पर कुत्तों का आतंक, नियम ताक परः जाइंदिरा नगर के नगरीय सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र (सीएससी) के वैक्सीनेशन सेंटर पर शारीरिक दूरी के नियमों की धज्जियां उड़ती दिखीं। यहां पर आवारा कुत्तों का आतंक लोगों में भी साफ दिख रहा था। सीएचसी के पूरे कैंपस में लगभग एक दर्जन कुत्ते इधर उधर घूमते रहते हैं। इसके कारण अस्पताल में आने वाले लोगों में भी डर बना रहता है। इसके बारे में सीएमओ डा. मनोज अग्रवाल का कहना है कि लोगों को बार बार टोका जाता है, लेकिन घर जाने की हड़बड़ी में लोग नियमों का उल्लंघन करते हैं। सीएचसी में अब माइक से लोगों को कोविड नियमों के लिए टोका जाएगा। इसके अलावा कुत्तों की समस्या के लिए डाग स्क्वायड हो जानकारी दे दी जाएगी। समस्या का समाधान जल्द होगा।

Leave A Reply

Your email address will not be published.