Home उत्तराखंड कोरोना संक्रमण रोकने के ल‍िए कांग्रेस ने सरकार की व्‍यवस्‍था को बताया...

कोरोना संक्रमण रोकने के ल‍िए कांग्रेस ने सरकार की व्‍यवस्‍था को बताया नाकाफी, लगाया आरोप

देहरादून। कांग्रेस ने देश में फिर बढ़ रहे कोरोना संक्रमण के मामलों पर चिंता व्यक्त की है। साथ ही राज्य सरकार पर कोरोना संक्रमण को नियंत्रित न कर पाने का आरोप लगाया। राज्य में अब तक की गई व्यवस्थाओं को कांग्रेस ने नाकाफी बताया है।

राजपुर रोड स्थित प्रदेश कार्यालय में पत्रकारों से बातचीत करते हुए प्रदेश कांग्रेस कमेटी के उपाध्यक्ष सूर्यकांत धस्माना ने सरकार पर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि जिस प्रकार से देश की राजधानी दिल्ली समेत अनेक राज्यों में ठंड बढऩे के साथ ही कोरोना संक्रमण के मामले अचानक बढऩे लगे हैं, उसे देखते हुए राज्य की कोई तैयारी नहीं दिखाई दे रही है। जबकि राज्य में कोरोना संक्रमण के मामले लगातार बढ़ रहे हैं। प्रतिदिन संक्रमित मरीजों व मौत के मामले भी सामने आ रहे हैं। धस्माना ने कहा कि राज्य में संक्रमित मरीजों का आंकड़ा 70 हजार पहुंच गया है और मरने वालों की संख्या भी 1100 पार हो चुकी है। सरकार इससे पूरी तरह बेपरवाह नजर आ रही है। सरकार ने कोरोना के मामले में जनता को उनके हाल पर छोड़ा है, जो चिंता का विषय है।

मसूरी में स्थापित होगी अटल बिहारी वाजपेयी की प्रतिमा

देहरादून: मसूरी में प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी की प्रतिमा स्थापित की जाएगी। साथ ही यहां पार्क और सौंदर्यीकरण कार्य भी किए जाएंगे। बुधवार को मसूरी विधायक गणेश जोशी शहरी विकास मंत्री मदन कौशिक के यमुना कॉलोनी स्थित कैंप कार्यालय पहुंचे। जहां उन्होंने कौशिक के समक्ष मसूरी विधानसभा क्षेत्र की समस्याओं और योजनाओं को रखा।

विधायक जोशी ने कहा कि मसूरी में प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत भवन निर्माण एवं वन टाइम सेटलमेंट योजना लागू नहीं होने से पात्र आवास सुविधा से वंचित हैं। जोशी ने कहा कि पूर्व में की गई घोषणा के तहत मसूरी में देश के पूर्व प्रधानमंत्री भारत रत्न अटल बिहारी वाजपेयी की प्रतिमा स्थापित की जाएगी। अटल का मसूरी से विशेष लगाव था, वह कई बार मसूरी आए थे। शहरी विकास मंत्री मदन कौशिक ने विधायक जोशी को आश्वस्त किया कि जल्द ही एमडीडीए के माध्यम से अटल बिहारी वाजपेयी की प्रतिमा लगाई जाएगी। प्रधानमंत्री आवास योजना एवं वन टाइम सेटलमेंट योजना को भी अतिशीघ्र लागू किया जाएगा।