Home राजनीति किसान आंदोलन के बीच कांग्रेस ने की संसद बुलाने की मांग

किसान आंदोलन के बीच कांग्रेस ने की संसद बुलाने की मांग

नई दिल्ली । किसानों के विरोध प्रदर्शन के बीच कांग्रेस ने बुधवार को केंद्र से संसद का शीतकालीन सत्र बुलाने के लिए कहा। कांग्रेस नेता मनीष तिवारी ने सरकार से बिना किसी देरी के सत्र बुलाने की मांग की। उन्होंने ट्वीट किया, किसानों ने दिल्ली को घेर लिया है, अर्थव्यवस्था आधिकारिक तौर पर मंदी में है .. सरकार को बिना देरी किए संसद का शीतकालीन सत्र जल्द से जल्द आयोजित करने की जरूरत है।

कांग्रेस की मांग केंद्र सरकार और 32 किसान यूनियन नेताओं के बीच वार्ता के एक दिन बाद आई। चौथे दौर की वार्ता गुरुवार को होगी। तिवारी ने यह भी कहा कि बढ़ते कोविड मामलों और चीनी अतिक्रमण के मद्देनजर सत्र बुलाया जाना जरूरी है। उन्होंने ट्वीट किया, चीन का हमारी जमीन के 1000 वर्ग किलोमीटर से अधिक इलाके में अतिक्रमण जारी है, कोविड के मामले 8 महीने में 1.38 लाख मौतों के साथ के साथ 95 लाख तक पहुंच गए हैं।

स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्रालय ने कहा कि मंगलवार को भारत में कुल कोरोना मामलों की संख्या 94,62,809 हो चुकी है जबकि 1,37,621 लोग इस बीमारी से जान गंवा चुके हैं। सरकार ने सभी राजनीतिक दलों के साथ टीका वितरण के मुद्दे पर चर्चा करने के लिए शुक्रवार को सर्वदलीय बैठक बुलाई है।