कोयले के रेट घटे ,सस्ता हुआ भवन निर्माण सामान, जानिये क्या हैं सरिया के ताजा रेट।

खबरे सुने

बिहार : बिहार समेत पुरे देशभर में पिछले दिनों कोयले की कमी के कारण सीमेंट, छड़, लोहा के दामों में काफी बढ़ोतरी हुई थी, लेकिन अब जब कोयले की कमी खत्म हो चुकी हैं तो धीरे धीरे इन सब चीज़ों के दामों में कमी आ गई हैं.आगामी दिनों में भवन निर्माणों के सामानों के दामो में और भी कमी होने की संभावनाएं व्यापारियों ने जताई है.

बता दे पिछले दिनों लगातार नए-नए रिकार्ड बना चुके सरिया के दाम अब घटने लगे हैं। दस दिनों में ही सरिया की कीमतों में सात हजार रुपये प्रति टन तक की कमी आई है। कोयले की कीमत 18 हजार रुपये टन से घटकर 12 हजार रुपये प्रति टन हो चुकी हैं, जिसकी वजह से फैक्ट्रियों में सरिया 57 हजार रुपये प्रति टन के स्तर पर आ चूका हैं.

हालाँकि सरिया की कीमतों में गिरावट काफी समय बाद आया हैं.क्योकि दिवाली और छठ से पहले सरिया 65 हजार रुपये प्रति टन के स्तर पर पहुंच गया था। अभी फैक्ट्रियों में सरिया 57 हजार रुपये प्रति टन और रिटेल में 60 हजार रुपये प्रति टन दल्ली राजहरा, डौंडी, कुसुमकसा, चिखलाकसा सहित क्षेत्र में टन बिक रहा है। अभी बिहार या बाकी राज्यों की बात करे तो कीमतों में आई तेजी की वजह से बाजार में मांग बिल्कुल कमजोर हो गई थी, लेकिन दाम घटने के बाद उम्मीद हैं की मार्केट फिर से खिलने लगेगा.

Leave A Reply

Your email address will not be published.