रामपुर में सीएम योगी बोले विकास की एक लंबी लड़ाई लड़नी है

खबरे सुने

राजसत्ता पोस्ट न्यूज़ पोर्टल

रामपुर में सीएम योगी बोले विकास की एक लंबी लड़ाई लड़नी है इसमें प्राण प्रण के साथ आप भी जुट जाएं

26 सौ लाख का शिलान्यास और 37 करोड़ की योजनाओं का सीएम योगी ने किया लोकार्पण किया ….

रामपुर (शन्नू ख़ान रामपुर )

उप्र के मुख्यमंत्री योगी आदित्य नाथ ने कहा कि भारत विरासत का देश है पीएम मोदी के नेतृत्व में विरासत को बचाने का कार्य करने का काम किया जा रहा है इसी श्रंखला में कश्मीर में 370 धारा हटाने और अयोध्या में श्री राम मंदिर बनाने का कार्य किया गया विरासत को बचाने का कर्तव्य हम सबका है। हमारे पर्व और त्यौहार इसी विरासत का अंग है कुछ लोग रामपुर में इसे पसंद नहीं करते। रामपुर की विरासत को भी कुछ लोगों, भूमाफिया सत्ता के संरक्षण में रहकर गरीबों, वंचितों, दलितों मजदूरों की संपत्ति पर कब्जा करने का प्रयत्न किया था और हम बार-बार आए थे यह कहने के लिए है कि हम विरासत को अक्षुण्ण रखेंगे ।
राज्य सरकार ने अकेले रामपुर के लिए पिछले साढे चार वर्ष में 3000 करोड़ की परियोजना की स्वीकृति दी है। विकास के नाम पर कोई भेदभाव नहीं किया गया लेकिन तुष्टीकरण के नाम पर सुरक्षा के साथ भी कोई भेदभाव नहीं करने दिया जाएगा। यही केंद्र और प्रदेश सरकार की नीति रही है। सीएम योगी आदित्यनाथ ने रामपुर में विभिन्न योजनाओं को लागत के साथ बताया। उन्होंने कहा कि जिले की रूद्र विलास चीनी मिल और अन्य जर्जर चीनी मिलों के पुनरुद्धार के लिए सरकार गंभीरता पूर्वक विचार कर रही है। आवास, शौचालय, पंचायत घर, मानव रोजगार सृजन, पेंशन, किसान योजना आदि योजनाओं का लाभ बिना भेदभाव दिया गया ।
अगर किसी ने गरीबों वंचितों दलितों व्यापारियों की संपत्ति को अवैध रूप कब्ज़ा करने का प्रयास किया तो पेशेवर, माफिया पर शासन का बुलडोजर हमेशा तैयार रहता है। कोरोना कालखंड में प्रदेश सरकार ने अधिकारियों , कर्मचारियों , आंगनबाड़ियों सोशल वर्केर के सहयोग से देश और दुनिया में सबसे अच्छा कोरोना प्रबंधन का कार्य किया। कोरोना पीड़ित व्यक्ति को सेवा देने का कार्य किया गया। योगी आदित्यनाथ ने आजम खान की ओर इशारा करते हुए कहा कि जो लोग जेल में थे उनको भी कोरोना वायरस ठीक करने का का कार्य किया गया। विपक्ष के भयभीत नेता घरों में थे और अज्ञात बीमारी से भयभीत थे ऐसे नेता क्या देश की लड़ाई लड़ पाएंगे। विपत्ति के समय जो आपका सहयोगी बनेगा वही आपका सही हितेषी है यही सरकार और भाजपा की नीति है इसी का परिणाम है कि कोरोना आज दीपावली से पहले गायब हो गया। अभी विकास की एक लंबी लड़ाई लड़नी है जो लोग जाति धर्म मजहब के नाम पर बांटने का प्रयास कर रहे हैं उनसे सावधान हो जाएं आप लोग भी विकास की इस प्रक्रिया में अपना योगदान दें और एक बार फिर प्राण प्रण के साथ जुट जाएं।
सीएम योगी ने आज रामपुर में 2595.29 लाख यानी करीब 26 सौ लाख की परियोजनाओं का शिलान्यास और 37 करोड़ 63 लाख की योजनाओं का लोकार्पण किया। उन्होंने कुल 64 करोड़ की 20 विकास योजनाओं का शिलान्यास और लोकार्पण किया।

सीएम योगी जिला रामपुर में अपने तयशुदा वक्त से 1 घंटा देरी से पहुंचे । उनके साथ भाजपा अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह वह अन्य नेता गण व अधिकारी मौजूद रहे।।

Leave A Reply

Your email address will not be published.