Home राजनीति राहुल गांधी के पीएम के ‘पुतला दहन’ के बयान पर चिराग ने...

राहुल गांधी के पीएम के ‘पुतला दहन’ के बयान पर चिराग ने नीतीश को घेरा

पटना । बिहार विधानसभा चुनाव को लेकर नेताओं के बीच आरोप-प्रत्यारोप का सिलसिला जारी है। कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का पंजाब में पुतला जलाए जाने को लेकर दिए गए बयान पर लोक जनशक्ति पार्टी (लोजपा) के अध्यक्ष चिराग पासवान ने राहुल गांधी और मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को एक साथ घेरा है। चिराग ने गुरुवार को कहा कि प्रायोजित तरीके से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को बदनाम किया जा रहा है।

उन्होंने अपने अधिाकरिक ट्विटर हैंडल पर लिखा, ”बिहार की धरती पर राहुल गांधी ने प्रधानमंत्री जी के सम्बंध मे पंजाब में हुई निंदनीय घटना का उल्लेख किया और बिहार के मौजूदा मुख्यमंत्री नीतीश कुमार जी खामोश हैं। प्रधानमंत्री के साथ स्टेज शेयर करने को बेताब रहते हैं मगर राहुल गांधी के इस घृणित बयान पर अपना मुंह नहीं खोलते हैं।”

उन्होंने आगे लिखा, ”दशहरा के पावन अवसर पर पंजाब सरकार द्वारा प्रायोजित घटना की निंदा लोजपा करती है जिसमें प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी का पुतला दहन किया गया था। यह पंजाब की संस्कृति नहीं है और ना ही पंजाब के लोगों ने यह किया है। यकीनन इस घृणित कार्य के पीछे पंजाब सरकार का हाथ है। उल्लेखनीय है कि बुधवार को राहुल गांधी ने बिहार में चुनावी सभाओं में कहा था कि इस दशहरा में गुस्से के कारण पंजाब में युवाओं और किसानों ने रावण नहीं प्रधानमंत्री का पुतला दहन किया।

लोजपा अध्यक्ष ने मुंगेर में पुलिस और स्थानीय लोगों की हुई हिंसक झड़प में एक व्यक्ति की मौत पर भी सरकार पर निशाना साधा। उन्होंने अपने अधिकारिक ट्विटर हैंडल पर लिखा, ”मुंगेर में मां दुर्गा के भक्तों के साथ जो हुआ उसे शर्मनाक घटना कहना कम होगा। ‘महिसासुर’ सरकार के इशारे पर स्थानीय प्रशासन ने कार्रवाई की। गोली बिना आदेश तो नहीं चल सकती। इस महिसासुरी व्यवस्था का वध मां दुर्गा के भक्त 10 तारीख को करेंगे।”