चारधाम यात्राः भूस्खलन के कारण यमुनोत्री हाईवे बाधित, वाहनों की आवाजाही बंद, फंसे लोग…

उत्तरकाशी: उत्तराखंड में चारधाम यात्रा पर मौसम की मार भारी पड़ रही है। 18 घंटे बंद रहने के बाद आज सुबह ही जहां केदारनाथ यात्रा शुरू की गई है। तो वहीं अब यमुनोत्री हाईवे बाधित हो गया है। बताया जा रहा है कि यहां किसाल खड्ड के पास भूस्खलन हुआ है। जिसक कारण वाहनों की आवाजाही बंद हो गई है। हाईवे के दोनों ओर वाहनों की लंबी कतार लग गई है। सैकड़ों तीर्थयात्री फंस गए है। मौके पर रेस्क्यू कार्य जारी है।

मीडिया रिपोर्टस के अनुसार बुधवार को किसाल खड्ड के पास पहाड़ी से अचानक भूस्खलन होने के कारण यमुनोत्री हाईवे बंद हो गया है। हाईवे के दोनों तरफ से बड़ी संख्या में तीर्थयात्री वाहन फंसे हैं। प्रशासन ने दो बड़े डोजर लगाकर जल्द हाईवे खोलने का दावा किया है। हाईवे बंद होने से फिलहाल वाहनों की आवाजाही रुक गई। जिसके कारण यहां हाईवे के दोनों ओर वाहनों की लंबी कतार लग गई है। यमुनोत्री धाम जाने वाले सैकड़ों ती‌र्थयात्री वाहन हाईवे खुलने का इंतजार कर रहे हैं। बताया जा रहा है कि जिला प्रशासन की एजेंसी ने एनएच पर मशीन लगाकर हाईवे को खोलने का काम शुरू कर दिया है।

गौरतलब है कि इससे पहले यमुनोत्री धाम से 25 किमी पहले रानाचट्टी के पास यमुनोत्री हाईवे का 15 मीटर हिस्सा धंस गया था। बड़े वाहनों की आवाजाही ठप होने से बसों के जरिए जानकीचट्टी से बड़कोट की ओर आने वाले और बड़कोट से जानकी चट्टी की ओर जाने वाले हजारों यात्री बड़कोट और स्यानाचट्टी के बीच फंस गए थे। तीन दिन की मशक्कत के बाद यात्रा को सुचारू किया गया था।

चारधाम यात्राः भूस्खलन के कारण यमुनोत्री हाईवे बाधित, वाहनों की आवाजाही बंद, फंसे लोग…

Leave A Reply

Your email address will not be published.