CDS बिपिन रावत ने सैनिक कल्याण मंत्री जोशी से मुलाकात कर किया यह ख़ास अनुरोध

खबरे सुने

देहरादून। उत्तराखंड के सैनिक कल्याण मंत्री गणेश जोशी ने चीफ आफ डिफेंस स्टाफ (सीडीएस) जनरल बिपिन रावत से मुलाकात कर उत्तराखंड में दो इको टास्क फोर्स की स्थापना और देहरादून में सेना के भर्ती कार्यालय की इकाई खोलने का अनुरोध किया। उन्होंने जनरल रावत को प्रादेशिक सेना दिवस पर बधाई भी दी।

कैबिनेट मंत्री गणेश जोशी ने शनिवार को नई दिल्ली में सीडीएस जनरल बिपिन रावत से मुलाकात के दौरान गढ़वाल और कुमाऊ के रेजीमेंटल सेंटर में इको टास्क फोर्स की स्थापना करने का अनुरोध किया। बैठक की जानकारी देते हुए कैबिनेट मंत्री गणेश जोशी ने बताया सीडीएस से काफी सकारात्मक मुलाकात हुई।

पिछली बार हुई मुलाकात में भी उन्होंने सीडीएस से सेना भर्ती कार्यालय की इकाई खोलने का अनुरोध किया था। इस मुलाकात के दौरान भी यही आग्रह किया गया। उन्हें बताया गया कि राज्य के युवाओं का सेना के प्रति विशेष प्रेम है। ऐसे में इस दिशा में शीघ्र कार्यवाही की जाए। यह सरकारी की प्राथमिकता में भी शामिल है।

संयुक्त सचिव व अनुसचिवों के बदले पदभार

सचिवालय प्रशासन ने संयुक्त सचिव से लेकर अनुसचिव स्तर के 12 अधिकारियों के पदभार में बदलाव किया है। इनमें छह संयुक्त सचिव, दो उपसचिव और चार अनुसचिव शामिल हैं।सचिवालय प्रशासन द्वारा जारी आदेश के अनुसार संयुक्त सचिव ओंकार सिंह को मंत्रिपरिषद विभाग का अतिरिक्त दायित्व दिया गया है। लक्ष्मण सिंह से महिला सशक्तीकरण एवं बाल विकास विभाग वापस लेकर औद्योगिक विकास और शहरी विकास विभाग का जिम्मा दिया गया है।

नंदन सिंह डुंगरियाल से औद्योगिक विकास वापस लेकर उन्हें आवास विभाग का जिम्मा दिया गया है। अरविंद सिंह पांगती को ग्राम्य विकास विभाग की जिम्मेदारी दी गई है। सुनील सिंह से ग्राम्य विकास वापस लेकर पेयजल विभाग का जिम्मा सौंपा गया है, जबकि संयुक्त सचिव महावीर सिंह से पेयजल विभाग की जिम्मेदारी वापस ली गई है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.