Home उत्तराखंड दिल्ली, लखनऊ, आगरा जाने लगी देहरादून से बसें, यात्रियों का मिला बढ़ि‍या...

दिल्ली, लखनऊ, आगरा जाने लगी देहरादून से बसें, यात्रियों का मिला बढ़ि‍या रिस्पांस

देहरादून। Unlock 5.0 कोरोना काल के बीच 192 दिन बाद बुधवार को उत्तराखंड परिवहन विभाग ने बसों का संचालन शुरू कर दिया है। अंतरराज्यीय परिवहन रोडवेज के लिए पहले ही दिन मुनाफे का सौदा साबित हुआ। दिल्ली मार्ग पर हर बस में औसतन 25 यात्री सवार हुए। यही नहीं गढ़वाल-कुमाऊं के बीच भी संचालन शुरू हो गया है। दून से हल्द्वानी के लिए दो बसें संचालित हुईं, जबकि टनकपुर, हल्द्वानी और रामनगर से दून के लिए बसें संचालित होनी शुरू हो गईं। उत्तर प्रदेश ने भी अपनी बसें संचालित करनी शुरू कर दी हैं। उत्तर प्रदेश ने आगरा, लखनऊ व दिल्ली के लिए अपनी सात बसें दून से संचालित की। बसों में यात्रियों का नाम, मोबाइल नंबर व गंतव्य स्थल नोट किया जा रहा है। 

रोडवेज के महाप्रबंधक दीपक जैन के अनुसार पहले दिन प्रदेश के सभी डिपो से कुल 90 बसें दिल्ली मार्ग पर संचालित की गईं। देहरादून, हरिद्वार, ऋषिकेश व कोटद्वार समेत काशीपुर, रामनगर, हल्द्वानी, टनकपुर आदि से दिल्ली के लिए यात्रियों का बढ़ि‍या रिस्पांस मिला। महाप्रबंधक के अनुसार अभी दो-तीन दिन इसी व्यवस्था पर बसों का संचालन किया जाएगा। उसके बाद बसें अलग-अलग रूटों पर बढ़ाई जाएंगी। जहां यात्रियों की डिमांड होगी, वहां के लिए बसें संचालित की जाएंगी। उन्होंने बताया कि दिल्ली की सीमा कौशांबी(गाजियाबाद) तक ही अभी बसों के संचालन की अनुमति दी गई है। उत्तराखंड परिवहन की बसे दिल्ली में प्रवेश नहीं कर रही है। 

आज से बढ़ेंगी उत्तर प्रदेश की बसें

उत्तर प्रदेश रोडवेज ने गुरुवार से उत्तराखंड में अपनी बसों का संचालन बढ़ाने की बात कही है। इनमें बरेली-हरिद्वार-देहरादून और सहारनपुर-दून, सहारनपुर-रुड़की-हरिद्वार, प्रयागराज-हरिद्वार व मुजफ्फरनगर-हरिद्वार, मेरठ-मुजफ्फरनगर-रुड़की-दून आदि बस सेवाएं शामिल हैं। उप्र की बसें देहरादून व हरिद्वार समेत ऋषिकेश, कोटद्वार, काशीपुर, हल्द्वानी से दिल्ली के लिए भी चलेंगी।