यूपी चुनाव के लिए BSP ने किया 53 उम्मीदवारों का एलान, यहां देखें पूरी लिस्ट

लखनऊ। बहुजन समाज पार्टी (बसपा) की राष्ट्रीय अध्यक्ष मायावती ने अपने 66वें जन्मदिन पर 58 के पहले चरण में 53 उम्मीदवारों की सूची जारी की है। उन्होंने सत्ता में वापस आने का भी दावा किया है।

बसपा सुप्रीमो मायावती ने अपने जन्मदिन के मौके पर प्रेस कांफ्रेंस में कहा कि पिछले साल की तरह इस साल भी मेरा जन्मदिन कोविड-19 प्रोटोकॉल का पालन करते हुए मनाया जा रहा है. आज हर कोई मेरे जन्मदिन को जनकल्याण के रूप में मना रहा है।

बसपा प्रमुख मायावती ने शनिवार को 66वें जन्मदिन पर लखनऊ में आयोजित कार्यक्रम में दलबदल विरोधी कानून को सख्त बनाने की भी मांग की. इसका कड़ाई से पालन किया जाना चाहिए। इस दौरान उन्होंने कहा कि बसपा को सत्ता में वापसी की पूरी उम्मीद है. लोग हमें पिछले काम के आधार पर जीतेंगे, विरोधी हमें सत्ता में आने से रोकने के लिए हर हथकंडा अपना रहे हैं, लेकिन जनता उनकी रणनीति को समझ गई है।

मायावती ने संवाददाताओं से कहा कि बसपा ने राज्य में दलितों, पिछड़े और दलितों के लिए काम किया है. मायावती ने कहा कि हम हर वर्ग की बेहतरी के लिए सरकार चलाएंगे. दलितों के मुद्दे पर बसपा गंभीर है. 2007 की तरह फिर से सत्ता में आएंगे। इस दौरान मायावती ने कहा कि सतीश चंद्र मिश्रा के बेटे कपिल के साथ-साथ आकाश आनंद भी पार्टी के लिए काफी मेहनत कर रहे हैं। डॉ. भीमराव अम्बेडकर, मान्यवर कांशी राम के सिद्धांतों का पालन करते हुए, उन्होंने कमजोर, दलित, असहाय, असहाय लोगों की मदद की है और उनकी मदद कर रहे हैं।

खुद के विधानसभा चुनाव लड़ने की खबरों पर मायावती ने भी साफ जवाब दिया. उन्होंने कहा, “मीडिया को मेरे खिलाफ कोई मुद्दा नहीं मिल रहा है, इसलिए वे दिन-ब-दिन मेरे चुनाव लड़ने का मुद्दा उठाते रहते हैं। मैं चार बार लोकसभा और तीन बार राज्यसभा की सदस्य रही हूं। मैंने यहां सीधा चुनाव लड़ा है। मेरी पार्टी का हित है। लड़ने के बजाय, मैं अपने कार्यकर्ताओं को जीतने के लिए काम करूंगा। हमारे संविधान में एक व्यवस्था है कि बिना चुनाव लड़े भी कोई अपनी योग्यता के आधार पर किसी राज्य का मुख्यमंत्री बन सकता है।

शनिवार को लखनऊ में अपने जन्मदिन के अवसर पर विधानसभा चुनाव में पहले चरण के मतदान के लिए पार्टी के 53 उम्मीदवारों की सूची जारी करने के साथ ही उन्होंने अपनी लिखित पुस्तक ब्लू बुक के 17वें भाग का भी विमोचन किया.

Leave A Reply

Your email address will not be published.