Home उत्तर प्रदेश लगातार मिल रही शिकायतें, ताजनगरी में किराए के मकानों में चलाया जा...

लगातार मिल रही शिकायतें, ताजनगरी में किराए के मकानों में चलाया जा रहा देह व्यापार

आगरा। शहर के कई इलाकों में किराए के मकानों में देह व्यापार चलने की शिकायत पुलिस को मिली है। उसने इसकी गोपनीय जांच शुरू कर दी है। वहीं, ताजनगरी में भीमा के अलावा देशी-विदेशी युवतियों के 20 ब्रोकर सक्रिय होने की जानकारी सामने आई है। पुलिस इन ब्रोकर के खिलाफ प्रभावी कार्रवाई के लिए जांच कर रही है।

शहर के ताजगंज, सदर, रकाबगंज, जगदीशपुरा और शाहगंज इलाकों में पुलिस को कई जगहों पर देह व्यापार की शिकायत मिली हैं। होटलों में बिना आइडी के कमरे देने की शिकायत थी। इस पर पुलिस ने एक फरवरी को बिचपुरी रोड स्थित होटल पर छापा मारा था। वहां से 12 युवतियों और 13 युवकों को पुलिस ने पकड़ा था। इनमें अधिकांश कालेज के छात्र और छात्राएं थीं। होटल के स्टाफ ने उन्हें बिना आइडी के कमरा दिया था।

पुलिस ने 11 फरवरी को ताजगंज में शिल्पग्राम मार्ग पर स्थित व्यापारी नेता राकेश अग्रवाल के होटल शुभ रिजार्ट पर छापा मारा। होटल में विदेशी युवतियों के देह व्यापार का पर्दाफाश करते हुए उज्बेकिस्तान की दो युवतियाें समेत चार लोगाें को गिरफ्तार किया। इनमें विदेशी युवतियों के देह व्यापार चलाने का आरोपित भीमा भी शामिल था। पुलिस ने भीमा उसके साथी योगेश का मोबाइल जब्त किया है। उसकी काल डिटेल और वाट्सएप डाटा से शहर में सक्रिय 20 ब्रोकरों के बारे में जानकारी मिली है।यह सभी शहर में अलग-अलग जगहों पर सक्रिय देह व्यापार से जुड़े हुए हैं। पुलिस की कार्रवाई से अधिकांश ब्रोकर एक बार फिर से भूमिगत हो गए हैं।

वहीं पुलिस ने ताजगंज के तोरा चौकी क्षेत्र में रविवार को मकान में छापा मारा था। वहां से चार युवतियाें और दस युवकों को गिरफ्तार किया। ट्रैवल एजेंसी संचालक कृष्णा ने मकान को किराए पर लिया था। वह अमित, योगेंद्र,कपिल और अभिषेक के साथ मिलकर देह व्यापार चला रहा था। आरोपितों से पूछताछ में पुलिस को पता चला कि है कि देह व्यापार के कई और अड्डे किराए के मकानों में चल रहे हैं। रैकेट से जुड़े लोग कम आबादी वाले इलाकों में किराए पर मकान लेकर रैकेट चला रहे हैं। एसपी सिटी बोत्रे रोहन प्रमोद ने बताया कि किराए के मकानों में देह व्यापार की शिकायत मिली हैं। इनकी गोपनीय जांच कराई जा रही है। पुष्टि होने पर कार्रवाई की जाएगी।