भारतीय किसान यूनियन ने जिलाधिकारी कार्यालय पर किया धरना प्रदर्शन

खबरे सुने

राजसत्ता पोस्ट न्यूज़ पोर्टल

भारतीय किसान यूनियन ने जिलाधिकारी कार्यालय पर किया धरना प्रदर्शन

मुज़फ्फरनगर।भाकियू द्वारा आज जिलाधिकारी कार्यालय पर धरना प्रदर्शन किया गया, जिसमें सैकड़ों किसानों ने भाग लिया। धरने का आयोजन केंद्रीय गृह राज्य मंत्री अजय टेनी की बर्खास्तगी व गिरफ्तारी को लेकर किया गया। पिछले 3 तारीख को लखीमपुर खीरी में हुए नरसंहार में एक पत्रकार सहित 4 किसानों की जान चली गई थी, जिसमें घटना का मुख्य आरोपी अजय टेनी प्राथमिक सूचना रिपोर्ट में नामजद है लेकिन सरकार द्वारा केंद्रीय मंत्री को बचाने का प्रयास किया जा रहा है।

आज पूरे देश भर में 11:00 से 4:00 तक धरने प्रदर्शन का आयोजन किया गया। स्थानीय समस्याओं को लेकर भी किसानों ने अधिकारियों को ज्ञापन देते हुए कहा कि जनपद में भ्रष्टाचार चरम सीमा पर है, किसानों का हिस्सा प्रमाण पत्र आदि के नाम पर उत्पीड़न किया जा रहा है, थानों में कोई भी कार्य बिना पैसे के नहीं हो पा रहे हैं, जिसमें गांव के किसानों का उत्पीड़न किया जा रहा है, प्रशासन भ्रष्टाचार पर लगाम लगाए, अन्यथा आंदोलन के लिए तैयार रहें।


भाकियू जिला अध्यक्ष नीरज पहलवान ने कहा कि जनपद में किसानों का उत्पीड़न बर्दाश्त नहीं होगा, बिजली विभाग द्वारा ग्रामीण क्षेत्रों में अवैध वसूली की जा रही है, मीटर की समय पर रीडिंग नहीं ली जाती, एवरेज पर किसानों से अधिक बिल वसूला जाता है, इस तरह की लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जाएगी। धरने में हजारों किसानों ने भाग लिया। आज के कार्यक्रम में मुख्य रूप से धर्मेंद्र मलिक,चांद वीर फौजी, नवीन राठी, नीरज पहलवान, धीरज लाटियान, शाहिद आलम,हरिओम त्यागी प्रधान, कपिल सोम, गुलशन, सतेंद्र पुंडीर, शमशाद फरीदी, अनुज बालियान,संजय त्यागी खाईखेड़ी, संजीव पवार, विजेंद्र बालियान, राशिद मंत्री,अमित त्यागी,सतेंद्र प्रधान, नीटू दुल्हेरा, विपिन मेहंदीयान, धर्मवीर, ओम प्रकाश शर्मा, विदेश मोतला, संजीव भारद्वाज, गुलबहार, नौशाद, देव रावत, मोनू ठाकुर, सत्येंद्र, शक्ति सिंह, पीयूष कुमार, कुलदीप सिरोही, विकास सहित कई किसानों ने संबोधित किया। धरना की अध्यक्षता सरदार बूटा सिंह एवं संचालन सतेंद्र पुंडीर ने किया।

Leave A Reply

Your email address will not be published.