बुंदेलखंड में बीजेपी की सियासी चमक बरकरार , किसानों के बाद जवानों की बारी।

खबरे सुने

नई दिल्लीः प्रधानमंत्री नरेन्‍द्र मोदी ने आज सुबह-सुबह किसानों को बड़ी मांग को मानते हुए कृषि कानूनों की वापसी का ऐलान किया है.किसानों को तोहफा देने के बाद अब देश के जवानों की बारी है. पीएम मोदी आज यूपी के 3 दिवसीय दौरे पर आ रहे हैं. पीएम मोदी थोड़ी देर में यूपी के महोबा पहुंचने वाले हैं. यहां से प्रधानमंत्री झांसी जाएंगे. झांसी में प्रधानमंत्री ‘राष्‍ट्र रक्षा समर्पण पर्व’ में हिस्‍सा लेंगे. तो वहीं महोबा में वह ‘हर घर नल जल’ योजना का शुभारंभ करेंगे.

पूर्वांचल के बाद बुंदेलखंड का रिश्ता
किसानों के बाद जवानों की बारी
सेना को सौंपेंगे आधुनिक हथियार
सोलर पावर पार्क की आधारशिला रखेंगे
पीएम मोदी के दौरे का पूरा शेड्यूल
बुंदेलखंड में बीजेपी की सियासी तस्वीर
पूर्वांचल के बाद बुंदेलखंड पर फोकस

चुनावी दृष्टिकोण से देश के सबसे महत्वपूर्ण सूबे उत्तर प्रदेश की सत्ता की चाबी फिर से बीजेपी को दिलाने का बीड़ा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने उठा लिया है. पूर्वांचल के बाद अब प्रधानमंत्री का फोकस बुंदेलखंड पर है. वीरांगना महारानी लक्ष्मीबाई की जयंती पर झांसी आ रहे प्रधानमंत्री काशी से झांसी का रिश्ता जोड़कर बुंदेलखंड में बीजेपी की सियासी जमीन को और मजबूत करने का प्रयास करेंगे. आधी आबादी के लिए कुछ बड़ी घोषणाएं भी मोदी कर सकते हैं.
झांसी में प्रधानमंत्री, रानीलक्ष्मी बाई के किले पर होने वाले कार्यक्रम में हिस्सा लेंगे. डेढ़ घंटे के इस कार्यक्रम में करीब 1200 लोग शामिल होंगे. किले में प्रधानमंत्री का स्वागत देश की तीनों सेनाएं करेंगी. मोदी यहां लाइव एंड शो कार्यक्रम देखेंगे. अटल पार्क और ई-लाइब्रेरी का उद्घाटन करेंगे. यहां आर्मी, एयरफोर्स और नेवी के बैंड राष्ट्रभक्ति के गीतों की धुन छेड़ेंगे.

सेना को सौंपेंगे आधुनिक हथियार

झांसी में पीएम मोदी राष्ट्र रक्षा समर्पण पर्व में भी हिस्सा लेंगे. इस दौरान पीएम मोदी स्वदेशी रूप से डिजाइन और विकसित किए गए उपकरणों और हथियारों को सेनाओं को सौंपेंगे. पीएम मोदी हिंदुस्तान एयरोनॉटिक्स लिमिटेड द्वारा बनाए गए लाइट कॉम्बैट हेलिकॉप्टर (LCH) को वायु सेना को, भारतीय स्टार्टअप द्वारा डिजाइन और विकसित किए गए ड्रोन/यूएवी को थल सेना को और भारत इलेक्ट्रॉनिक्स लिमिटेड द्वारा बनाए गए आधुनिक इलेक्ट्रॉनिक वारफेयर सूट को नेवी को सौंपेंगे. इतना ही नहीं पीएम मोदी डिफेंस कॉरिडोर में 400 करोड़ रुपये की परियोजना का शिलान्यास करेंगे
झांसी के गरौठा में 600 मेगावाट के अल्ट्रा मेगा सोलर पावर पार्क की आधारशिला रखेंगे. इसकी लागत 3000 करोड़ रुपए से अधिक है. इसके अलावा पीएम मोदी अटल एकता पार्क का उद्घाटन करेंगे. इस पार्क की लागत 11 करोड़ रुपए है. यह 40 हजार वर्ग मीटर में फैला हुआ है. इसमें अटल बिहारी वाजपेयी की प्रतिमा भी लगाई गई है. इस प्रतिमा को मूर्तिकार राम सुतार ने बनाया है. सुतार का योगदान स्टैच्यू ऑफ यूनिटी में भी रहा है.
पीएम मोदी महोबा पहुंच चुके हैं. वह यहां हर घर नल जल सहित कई सिंचाई परियोजनाओं का शुभारंभ करेंगे.
प्रधानमंत्री खजुराहो एयरपोर्ट में उतरकर हेलीकाप्टर से महोबा पहुंचेंगे.
महोबा में एक घंटे और झांसी में डेढ़ घंटे रहेंगे. शाम को करीब साढ़े 6 बजे झांसी से उनकी वापसी होगी.
झांसी में मुख्य कार्यक्रम के अलावा पीएम झांसी का किला भी देखेंगे. झांसी से साढ़े छह बजे पीएम मोदी वापस होंगे.

Leave A Reply

Your email address will not be published.