Home राष्ट्रीय सायं छह बजे से होगी बीजेपी की अहम बैठक, बंगाल जीतने की...

सायं छह बजे से होगी बीजेपी की अहम बैठक, बंगाल जीतने की बनेगी रणनीति

नई दिल्ली। पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव जीतने के लिए भारतीय जनता पार्टी की आज यहां राजधानी में बेहद अहम मीटिंग होने जा रही है। पहले सायं तीन बजे से पार्टी मुख्यालय पर निर्धारित बैठक अब राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा के आवास पर सायं छह बजे से होगी। इस बैठक में पश्चिम बंगाल के प्रदेश पदाधिकारियों से लेकर राष्ट्रीय टीम के वे सभी नेता शामिल होंगे, जिन्हें राज्य के मोर्चे पर लगाया गया है।

पश्चिम बंगाल की चुनावी रणनीति बनाने के लिए आयोजित इस बैठक के लिए शुक्रवार को प्रदेश अध्यक्ष दिलीप घोष राजधानी पहुंचे, तो सबसे पहले उन्होंने 9 अशोका रोड स्थित आवास जाकर संगठन महामंत्री बीएल संतोष से भेंट की। बीएल संतोष को उन्होंने राज्य के राजनीतिक हालात की जानकारी दी। राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा के अध्यक्षता में होने वाली इस बैठक में बंगाल के नेताओं में प्रदेश अध्यक्ष दिलीप घोष, राष्ट्रीय उपाध्यक्ष मुकुल रॉय प्रमुख रूप से हिस्सा लेंगे, वहीं राज्य के प्रभारी और राष्ट्रीय महासचिव कैलाश विजयवर्गीय, शिव प्रकाश भी हिस्सा लेंगे।

पश्चिम बंगाल में कुल 294 विधानसभा सीटों के लिए अप्रैल-मई में चुनाव संभावित हैं। भारतीय जनता पार्टी ने दो सौ से ज्यादा सीटें जीतने का टारगेट तय किया है। गृहमंत्री अमित शाह ने बंगाल दौरे के दौरान कार्यकर्ताओं से कहा था कि अगर सही रणनीति से कार्य किया जाए तो फिर दो सौ से ज्यादा सीटें जीतना असंभव नहीं है। गृहमंत्री अमित शाह का मानना है कि 2019 के लोकसभा चुनावों की तरह पश्चिम बंगाल के विधानसभा चुनाव के नतीजे भी चौंकाने वाले होंगे।