Home राजनीति BJP MLA के बिहार में बिगड़े बोल: “सियासत गरमाई तो NDA ने...

BJP MLA के बिहार में बिगड़े बोल: “सियासत गरमाई तो NDA ने दी सफाई”…

पटना। मशहूर शायर अल्लामा इक़बाल (Iqbal) ने एक शेर लिखा था- मज़हब नहीं सिखाता, आपस में बैर रखना।’ लेकिन बिहार में भारतीय जनता पार्टी के एक विधायक (BJP MLA) ने ऐसा कुछ कह दिया कि जन्‍नत में शायर की आत्‍मा रो रही होगी। दरभंगा में एक कार्यक्रम को संबोधित करते हुए मधुबनी के बिस्फी से बीजेपी विधायक हरिभूषण ठाकुर (BJP MLA Hari Bhushan Thakur) ने कहा कि ‘मज़हब खूब सिखाता है आपस में बैर रखना।’ वे इतने पर ही नहीं रुके। अपना ज्ञान बिखरते हुए कहा कि मज़हब दुष्‍कर्म करना भी सिखाता है। घटना के बाद बिहार में सियासत गरमा (Politics Boils) गई है। विपक्ष (Opposition) हमलावर है तो सत्‍ता पक्ष (Ruling Alliance) सफाई दे रहा है।

बीजेपी विधायक ने क्‍या कहा था, जानिए

दरभंगा में महाकवि विद्यापति की स्मृति में आयोजित मिथिला विभूति पर्व समारोह के दौरान अपने संबोधन में मधुबनी के बिस्फी से बीजेपी विधायक हरिभूषण ठाकुर ने जो कहा, उसने सियासी भूचाल खड़ा कर दिया है। उन्‍होंने कहा कि ‘मज़हब नहीं सिखाता आपस में बैर रखना’ गलत बात है। कहा कि दरअसल, मज़हब आपस में बैर रखना खूब सिखाता है। खास समुदाय पर इशाराें में हमलावर विधायक ने यह भी कह डाला कि मज़हब यह भी सिखाता है कि कोई बात नहीं माने तो उसे काट दो, दुष्‍कर्म करो। आगे उन्‍होंने भारतीय संस्‍कृति पर भी अपना प्रवचन दिया। कहा कि हमारी संस्कृति सिखाती है हर चीज में भगवान का वास है। आज से पांच सौ साल पहले ही तुलसी दास ने लिखा था कि जड़-चेतन सबमें भगवान रहते हैं।

बयान पर विपक्ष हमलावर ताे एनडीए ने दी सफाई

बीजेपी विधायक के बयान के बाद बिहार में राजनीति गर्म हो गई है। विपक्ष हमलावर है ताे सत्ताधारी राष्‍ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (NDA) ने अपनी सफाई में इसे उनका निजी बयान बता पल्‍ला झाड़ लिया है।

महागठबंधन हमलावर: कांग्रेस (Congress) नेता प्रेमचंद मिश्रा ने बीजेपी विधायक के बयान को आपत्तिजनक बताते हुए उनके खिलाफ मुकदमा दर्ज कराने की मांग की है। उन्‍होंने कहा है कि बीजेपी नेता ही ऐसी बातें कर सकते हैं। राष्‍ट्रीय जनता दल (RJD) नेता शक्ति यादव ने भी बयान की निंदा करते हुए मजहब को एकता व प्रेम का मार्ग बताया है।

बीजेपी-जेडीयू ने दी सफाई: मामले को तूल पकड़ते देख बीजेपी के प्रवक्ता प्रेम रंजन पटेल ने कहा कि मज़हब बैर रखना नहीं सिखाता। इस संबंध में विधायक हरिभूषण ठाकुर के बयान से पार्टी का कोई वास्‍ता नहीं है, यह उनका निजी बयान है। उन्‍होंने यह भी कहा कि कुछ लोगों द्वारा मज़हब की आड़ में नफरत फैलाने की कोशिश की जाती है, वह गलत है। इस मामले में जनता दल यूनाइटेड (JDU) के प्रवक्ता संजय सिंह ने कहा कि उनकी पार्टी समाज के सभी वर्गों को साथ लेकर चलने की हिमायती है। धर्म या जाति पर कोई टिप्पणी नहीं की जानी चाहिए। ऐसे में बीजेपी विधायक के बयान से जेडीयू का वास्‍ता नहीं है।