Home राजनीति बंगाल सरकार को अस्थिर करने का BJP पर आरोप, पवार जल्द मिलेंगे...

बंगाल सरकार को अस्थिर करने का BJP पर आरोप, पवार जल्द मिलेंगे ममता से

मुंबई । पश्चिम बंगाल में चल रहे राजनीतिक घटनाक्रम पर गंभीर चिंता व्यक्त करते हुए राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (राकांपा) ने कहा है कि पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने राकांपा प्रमुख शरद पवार से बात की है और केंद्र सरकार द्वारा बंगाल राज्य सरकार को अस्थिर करने के प्रयासों पर चर्चा की है। शरद पवार की पार्टी राकांपा के राष्ट्रीय प्रवक्ता और राज्य मंत्री नवाब मलिक ने कहा कि ममता बनर्जी ने केंद्र सरकार पर आरोप लगाया कि बंगाल चुनाव से पहले केंद्र सरकार की तरफ से उन्हें निशाना बनाया जा रहा है।
नवाब मलिक ने संवाददाताओं से कहा, “शरद पवार और ममता बनर्जी ने चर्चा की कि कैसे भाजपा बंगाल को अस्थिर करने की कोशिश कर रही है, केंद्र सरकार सरकारी अधिकारियों को अपनी मर्जी से वापस ले रही है और राज्य के अधिकारों का उल्लंघन कर रही है। भाजपा जिस तरह से केंद्रीय एजेंसियों का दुरुपयोग कर रही है वह सही नहीं है।”
उन्होंने कहा कि राकांपा अध्यक्ष शरद पवार पहले ही बनर्जी के साथ मुद्दों पर चर्चा कर चुके हैं और अन्य सभी राष्ट्रीय विपक्षी दलों को एकजुट करने की कोशिश करेंगे।
उन्होंने कहा, “ममता बनर्जी और शरद पवार अन्य राष्ट्रीय नेताओं के साथ भी बैठक करेंगे। अगर जरूरत पड़ी तो पवार बंगाल जाएंगे।” बंगाल में चुनाव से चार महीने पहले ममता बनर्जी ने भाजपा पर किसी भी तरह सत्ता में आने की कोशिश करने और उनकी सरकार व पार्टी को कमजोर करने का आरोप लगाया।