PCB अध्यक्ष का बड़ा बयान,बोले भारत से होने वाली फंडिंग के कारण ICC लेता है उसका पक्ष, पाकिस्तान पड़ा अकेला

खबरे सुने

नई दिल्ली। पाकिस्तान क्रिकेट आयोग के नए अध्यक्ष रमीज रजा ने कुछ ऐसा कहा जो उनके देश में भारत के खिलाफ बोलने वाले लोगों को चुप रहने के लिए मजबूर करेगा। मीडिया संवाद में पीसीबी अध्यक्ष ने कहा कि पाकिस्तान क्रिकेट आयोग भारत की दया पर निर्भर है। जब भी भारत के प्रधान मंत्री की इच्छा होगी, PCB बंद कर दिया जायेगा।

रमीज ने कहा: “पाकिस्तान क्रिकेट आयोग 50% आईसीसी द्वारा वित्त पोषित है, और आईसीसी फंडिंग टूर्नामेंट आयोजित करने और सदस्यता समिति को अर्जित धन वितरित करने के लिए है। आईसीसी में 90% फंडिंग इंडियन मार्केट से आती हैं। तो एक तरह से इंडिया के बिजनेस हाउस पाकिस्तान क्रिकेट को चला रहे हैं। कल को यदि जो भारत के प्रधानमंत्री ये सोच लें कि हम पाकिस्तान को फंडिंग नहीं देंगे तो ये क्रिकेट बोर्ड जो है तो ये डूब भी सकता है।”

उन्होंने यह भी समझाया कि कैसे भारत के खिलाफ कोई भी क्रिकेट बोर्ड खड़ा होने की जगह उनके साथ मिलकर चलना चाहता है। पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड इस बात को जानता है लेकिन फिर भी वह कुछ नहीं कर सकता। कोई भी देश उनके यहां आकर क्रिकेट खेलने को रूचि नहीं दिखा रहा। इस बात के पीछे भारत का हाथ हो सकता है लेकिन वह आइसीसी की फंडिंग में इतनी बड़ी भूमिका अदा करता है कि कोई कुछ नहीं कह सकता।

आगे उनका कहना था, “आप देख लीजिए आइसीसी की जो 90 पर्सेंट फंडिंग है वो भारत से आता है। आइसीसी के साथ जो है आस्ट्रेलिया नहीं खड़ा होगा। आपने देख लिया जो हाल हुआ है। दो मिनट में वो पैकअप करके चले गए क्योंकि उनकी रूचि ही नहीं है पाकिस्तान में। ये हमारी इकोनामी का खेल है। उस हिसाब से देखते हैं सभी इस चीज को। पाकिस्तान की फंडिंग शून्य है क्योंकि हमारी तो गिनती ही नहीं है।”

Leave A Reply

Your email address will not be published.