भारती सिंह की बढ़ीं मुश्किलें, दाढ़ी-मूछ कमेंट पर NCM ने लिया एक्शन

नई दिल्ली: भारती सिंह का एक वीडियो उनके लिए मुसीबत का सबब बनता जा रहा है, जिसमें वो सिखों की दाढ़ी और मूछों को लेकर बता कर रही हैं। राष्ट्रीय अल्पसंख्यक आयोग ने इस घटना पर संज्ञान लिया है। आयोग को शिकायत मिली है कि भारती सिंह के कथित बयान से सिख समुदाय की भावनाएं आहत हुई हैं। अल्पसंख्यक आयोग ने मामले को गंभीरता से लेते हुए पंजाब और महाराष्ट्र प्रशासन से इस मामले में रिपोर्ट मांगी है।

दरअसल, पिछले दिनों भारती सिंह का एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ, जिसमें सिख समुदाय की दाढ़ी और मूंछों पर कुछ कह रही हैं। इस वीडियो के बाद समुदाय विशेष ने भारती सिंह का विरोध शुरू कर दिया, ये कहते हुए कि उनकी भावनाएं इससे आहत हुई हैं और ये अपमान वो किसी भी हाल में सहन नहीं करेंगे। इस केस में अब अल्पसंख्यक आयोग भी सामने आ गया है।

भारती सिंह सोशल मीडिया पर एक वीडियो शेयर कर के सिख समुदाय से माफी भी मांग चुकी हैं। वीडियो में उन्होंने कहा, ‘मैंने किसी धर्म का उल्लेख नहीं किया है या किसी पंजाबी का मजाक नहीं उड़ाया है। मैं अपनी दोस्त के साथ कॉमेडी कर रही थी, लेकिन अगर इसे किसी भी वर्ग की भावनाओं को ठेस पहुंची है, तो मैं हाथ जोड़कर माफी मांगती हूं। मैं खुद एक पंजाबी हूं, मैं अमृतसर में पैदा हुई थी और मैं हमेशा उनका सम्मान करती हूं, मुझे पंजाबी होने पर गर्व है’।

विवादित वीडियो में भारती सिंह एक्ट्रेस जैस्मिन भसीन से बात करते हुए दिख रही हैं। इस दौरान दाढ़ी-मूंछ पर कमेंट करते हुए भारती कहती हैं, ‘दाढ़ी मूंछ क्यों नहीं चाहिए. दाढ़ी-मूंछ के बड़े फायदे होते हैं। दूध पियो, ऐसे दाढ़ी मुंह में डालो, सेवइयां का टेस्ट आता है। मेरे काफी फ्रेंड्स की शादी हुई है, जो सारा दिन दाढ़ी में से जुएं निकालती रहती हैं’।

Leave A Reply

Your email address will not be published.