Home उत्तराखंड आपदा पीड़ितों से मिले भगत, एक माह का वेतन देंगे

आपदा पीड़ितों से मिले भगत, एक माह का वेतन देंगे

देहरादून 9 फरवरी, भाजपा प्रदेश अध्यक्ष श्री बंशीधर भगत ने आपदाग्रस्त चमोली के तपोवन और रैणी गांव पहुँच कर पीड़ितों से मुलाक़ात की और उन्हें पूरी मदद का भरोसा दिया। इस मौके पर उन्होंने पीड़ितों के लिए अपने एक माह का वेतन आपदा राहत कोष में देने का भी ऐलान किया।

भाजपा अध्यक्ष श्री भगत ने कहा कि आपदा में जो जन हानि हुई है उसकी तो कभी भरपाई नहीं हो सकती है । लेकिन पीड़ितों की सम्स्याओ को प्राथमिकता से हल किया जाएगा ।

उन्होंने कहा कि संकट की इस घड़ी में केंद्र सरकार और राज्य सरकार मिलकर आपदा राहत कार्यों में जुटी हुयी है।

आपदा राहत कार्यों का जायजा लेने के पश्चात श्री भगत ने कहा कि आइटीबीपी, एनडीआरएफ, एसडीआरएफ, राज्य पुलिस तथा अन्य सुरक्षा एजेंसियां रेस्क्यू कार्यों में तत्परता से कार्य कर रही है।

उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री व गृह मंत्री एवं भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष स्वयं राहत कार्यों की समीक्षा कर रहे हैं और मुख्यमन्त्री दो दिन लगातार स्वयं आपदा राहत कार्यों की समीक्षा के लिए डटे रहे ।

श्री भगत ने कहा कि हालत को मुख्यमंत्री नजदीक से देख रहे हैं। इससे पहले श्री भगत ने कर्ण प्रयाग में आपदा में मृतक कॉन्स्टेबल मनोज चौधरी के घर पहुँँच कर तथा रैणी गांव में आपदा में लापता हुए लोगो के घरों में जाकर परिजनों को सान्त्वना दी।

उसके बाद श्री भगत ने तपोवन में भाजयुमो के द्वारा चलाये जा रहे शिविर में खाद्यान्न सामग्री भी दी। श्री भगत ने इस मौके पर क्षेत्रीय विधायक महेंद्र प्रसाद भट्ट, जिलाध्यक्ष चमोली श्री रघुवीर बिष्ट, जिलाध्यक्ष रुद्रप्रयाग दिनेश उनियाल्, के साथ राहत कार्यों पर चर्चा की। उन्होंने इसके लिए कार्यकर्त्ताओं को आपदा राहत कार्यों में जुटने को कहा ।

श्री भगत के साथ प्रदेश महामन्त्री कुलदीप कुमार,मीडिया प्रभारी मनवीर सिंह चौहान,आपदा प्रबन्धन प्रकोष्ट के सह संयोजक कुंवर जपिन्दर सिंह अजीत नेगी , ऋषि सती आदि लोग प्रमुख रूप से उपस्थित रहे ।