बेल्जियम का बड़ा उलटफेर, पुर्तगाल को 1-0 से हराकर किया बाहर 
K

नई दिल्ली: बेल्जियम ने अपना दम दिखाते हुए मौजूदा चैंपियन पुर्तगाल को 1-0 से हराकर यूरोपियन चैंपियनशिप के क्वार्टर फाइनल में प्रवेश कर लिया। रेड आर्मी बेल्जियम की ओर से थोर्गन हजार्ड ने खेल के 42वें मिनट में गोल दागा जो कि निर्णायक साबित हुआ। अब क्वार्टर फाइनल में बेल्जियम का मुकाबला इटली से होगा। दोनों टीमों के बीच ये मैच शुक्रवार को म्यूनिख में खेला जाएगा। 


इस मुकाबले में पुर्तगाल के कप्तान क्रिस्टियानो रोनाल्डो के पास अंतरराष्ट्रीय फुटबॉल में सबसे अधिक गोल करने का मौका था लेकिन वह एक गोल भी नहीं कर पाए। रोनाल्डो इस समय इंटरनेशनल फुटबॉल में 109 गोल दाग चुके हैं और वह ईरान के पूर्व स्ट्राइकर अली डेई के साथ बराबरी पर हैं। इस मैच में पुर्तगाल को बराबरी करने के लिए कई बार मौके मिले लेकिन वह फायदा नहीं उठा पाया। मैच के दौरान रूबेन डायस के एक हैडर को बेल्जियम को गोलकीपर थिबॉट कर्टोइस ने बेहतरीन तरीके से बचा लिया।


इस हार के बाद पुर्तगाल का लगातार दूसरी बार यूरो कप खिताब जीतने का सपना चकनाचूर हो गया। जबकि बेल्जियम की टीम ने खिताब जीतने की तरफ एक और कदम बढ़ा दिया है। बेल्जियम करीब 41 साल से यूरो कप फाइनल में नहीं पहुंचा है। साल 1980 में रेड आर्मी बेल्जियम फाइनल में पहुंचा तब उसे खिताबी मुकाबले में हार का सामना करना पड़ा था। 

बेल्जियम का यूरो कप में शानदार प्रदर्शन जारी है। उसके दमदार खेल का इस बात से अंदाजा लगाया जा सकता है कि टीम ने इस टूर्नामेंट में अभी तक चारों मैचों में जीत दर्ज की है। इसके अलावा उसने टूर्नामेंट के सभी 10 क्वालीफायर मुकाबलों में भी जीत हासिल की। अंतरराष्ट्रीय फुटबॉल में नेशंस लीग के दौरान बेल्जियम की टीम फुटबॉल से हारी थी उसके बाद से यह टीम अब तक लगातार 13 मैचों में जीत चुकी है। 

Share this story