यूपी सीएम के आगमन से पहलेअधिकारियों ने कृषि विवि की तैयारियों का निरीक्षण किया

खबरे सुने

मेरठ, दस नवंबर को मेरठ मे होने वाली सभा मे मुख्यमंत्री, योगी आदित्यनाथ ,सरदार वल्लभ भाई पटेल कृषि एवं प्रौद्योगिक विवि में पैरा ओलंपिक खिलाड़ियों को सम्मानित करने आ रहे हैं। हालांकि अभी पूरी पुष्टि नही हुई है ना ही मुख्यमंत्री का सरकारी कार्यक्रम जिला प्रशासन को मिला है।
मगर, प्रदेश स्तर के अफसरों की सूचना के बाद जिला प्रशासन तैयारियों में जुट गया है। 28 फिट चौड़े और 72 फिट लंबे मंच से मुख्यमंत्री भाषण देंगे। शुक्रवार को डीएम-एसएसपी समेत कई विभागों के अफसर कृषि विवि पहुंचे और तैयारियों का निरीक्षण कर निर्देश दिए।

माना जा रहा है कि मुख्यमंत्री हैलीकाप्टर से कृषि विवि के मैदान में बने हैलीपेड पर उतरेंगे। हैलीपेड से मुख्यमंत्री का काफिला विवि परिसर की सड़क से होकर कार्यक्रम स्थल पर पहुंचेगा। जहां मुख्यमंत्री को कमिश्नर, एडीजी, आइजी, डीएम और एसएसपी स्पोर्टस कंपनी के लगे स्टाल का निरीक्षण कराएंगे। उसके बाद मुख्यमंत्री सीधे कार्यक्रम मंच पर पहुंचेंगे। जहां वह पैरा ओलंपिक खिलाड़ियों को सम्मानित करेंगे। जमीन से मंच तक करीब दस फिट का रैंप बनेगा, जिस पर व्हीलचेयर से पैरा ओलंपिक खिलाड़ियों को एक-एक कर मंच पर ले जाया जाएगा। शुक्रवार को कार्यक्रम की तैयारियों का जायजा लेने पहुंचे डीएम के. बालाजी और एसएसपी प्रभाकर चौधरी ने संबंधित अधिकारियों संग मैदान में करीब दो घंटे तक खड़े होकर मीटिग की और जरूरी निर्देश दिए। अफसरों ने मैदान में हो रही साफ-सफाई भी देखी। उसके बाद दोनों अधिकारी कुलपति डा. आरके मित्तल से मिलने उनके आवास पहुंचे और अन्य बिदुओं पर चर्चा की। सुरक्षा को लेकर प्रशासन चौकन्ना

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की सुरक्षा को देखते हुए पुलिस-प्रशासन चौकन्ना है। पंडाल,ठेकेदार मुजफ्फरनगर निवासी प्रवीन जैन ने बताया कि इसी के मद्देनजर कार्यक्रम में 28 फिट चौड़ा, 72 फिट लंबा और आठ फिट ऊंचा विशाल मंच तैयार किया जा रहा है। मंच के आगे बड़ी एक सुरक्षा घेरा (डी) होगी। उसके बाद खिलाड़ियों और आमजन व भाजपाईयों को बैठने की व्यवस्था की गई है। अफसरों को अभी तक कार्यक्रम में पहुंचने वालों की संख्या नहीं मिली पाई है, मगर कार्यक्रम पंडाल में फिलहाल 12 हजार लोगों के बैठने की व्यवस्था की जा रही है, जिनमें से सैकड़ों खिलाड़ी शामिल होंगे। अधिकारियों ने किया हैलीपेड का निरीक्षण

कृषि विवि के मैदान में हैलीपेड बना हुआ है। इस हैलीपेड पर पूर्व में भी कई बार राज्यपाल और मुख्यमंत्री का हैलीकाप्टर उतर चुके हैं। मुख्यमंत्री हैलीकाप्टर से आते हैं तो उनका हैलीकाप्टर विवि के हैलीपेड पर ही उतरेगा। इसी को ध्यान में रखते हुए पीडब्लूडी के अधिकारी अतुल कुमार अपनी टीम के साथ हैलीपेड पहुंचे और गाड़ी को पैड पर चलाकर जायजा लिया। उन्होंने कहा कि पीडब्लूडी को हैलीपेड, बैरिकेडिग, जर्मन हैंगर समेत पंडाल व सड़कें की व्यवस्था देखनी है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.